टेस्ट में मौके का है इंतजार: आवेश

हरारे 13 जुलाई (वार्ता) तेज गेंदबाज आवेश खान ने कहा कि वह क्रिकेट के लंबे प्रारुप टेस्ट में भारतीय टीम के लिए सफेद जर्सी में खेलने का इंतजार कर रहे है।

आवेश ने बीसीसीआई टीवी से बातचीत में कहा, “मैं टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए काफी उत्साहित हूं। क्योंकि मुझे वही एक प्रारूप लगता है, जहां मैं स्वय को साबित कर सकता हूं। मैंने घरेलू स्तर पर अपनी स्टेट टीम (मध्य प्रदेश), इंडिया ए के लिए, दिलीप ट्रॉफी या देवधर ट्रॉफी में खेलने के दौरान मैं वहां स्वयं को साबित भी किया है।”

उन्होंने कहा, “मैं एक गेंदबाज के तौर हमेशा सुधार लाने का प्रयास और कप्तान को एक फ्री हैंड देने का प्रयास करता हूं, ताकि वह मैच के किसी भी चरण में गेंदबाजी करा सकें। मैं हर चीज अपने पक्ष में लाने की पूरी कोशिश करता हूं। क्योंकि कप्तान को अगर एक ऐसा विकल्प मिल जाता है जो पावरप्ले, बीच के ओवरों और डेथ ओवरों में गेंदबाजी कर सके तब ऐसी स्थिति में उसके पास विकल्प बढ़ जाते हैं। मैंने अपनी गेंदबाजी में भी काफी मिश्रण करने के प्रयास किए हैं, जैसे मैंने लेग कटर भी डेवलप किया है, जिसे मैं वाइड लाइन के पास डालता हूं।”

उन्होंने कहा, “मैं उसी एक मौके का इंतजार कर रहा हूं। मुझे लाल गेंद से गेंदबाजी करना बेहद पसंद है। मैं अपने प्रांत के लिए काफी गेंदबाजी करता हूं। एक दिन में मैंने कई बार 20-20, 25-25 ओवरों की गेंदबाजी की है। पूरे सत्र में मैं 300-350 ओवर डालता हूं।”

आवेश ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान गंभीर के साथ के अपने अनुभव साझा करते हुए कहा, “मैंने उनसे यह माइंडसेट सीखा है कि हमेशा विपक्षी टीम को हराने के लिए जाना चाहिए। हमेशा अपना शतप्रतिशत देना चाहिए। वह हमेशा कम ही बात करते हैं। जब लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) में थे, तो थोड़ी बात ही करते थे लेकिन हमें यह बताते है कि मैदान में जाकर हमें क्या करना है। वह हर खिलाड़ी को उसका एक रोल देते थे।वह एक टीम कोच हैं और वह यह चाहते हैं कि हर व्यक्ति अपना पूरा योगदान दे।”

उल्लेखनीय है कि आवेश ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में अब तक कुल आठ एकदिवसीय मैचों में 5.54 की इकॉनमी से नौ विकेट लिए हैं। टी-20 में उन्होंने अब तक खेले 23 मैचों में 25 विकेट लिए हैं। इस दौरान उनकी इकॉनमी 9.06 और औसत 28.04 की रही है।

Next Post

अनाहत, टियाना विश्व जूनियर स्क्वैश के तीसरे दौर में

Sat Jul 13 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email ह्यूस्टन 13 जुलाई (वार्ता) भारत की अनाहत सिंह और उनकी हमवतन टियाना पारसरामपुरिया विश्व जूनियर स्क्वैश चैंपियनशिप में में जीत दर्ज करते हुए लड़कियों के वर्ग में तीसरे दौर में पहुंच गईं है। शुक्रवार रात ह्यूस्टन में […]

You May Like