चोटिल मार्क वुड पाकिस्तान और न्यूजीलैंड दौरे से बाहर

लंदन, 7 सितंबर (वार्ता) दाहिनी कोहनी में चोट के चलते इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के आगामी दौरों में नहीं खेलेंगे।

वुड ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा, “ पहले से परेशानी वाली कोहनी की नियमित जांच के दौरान मुझे यह जानकर झटका लगा कि मेरी दाहिनी कोहनी की हड्डी में कुछ तनाव है। एमिरेट्स ओल्ड ट्रैफर्ड में मामूली कमर की चोट के बाद, मुझे और मेडिकल टीम को लगा कि यह मेरी कोहनी की जांच कराने का एक अच्छा समय है क्योंकि इसमें थोड़ी जलन थी। मैं इसे हर तेज गेंदबाज को होने वाली सामान्य चोट के बराबर रखूंगा और जिसके माध्यम से मैं खेल रहा था।”

उन्होने कहा “ मैं विशेष रूप से आश्चर्यचकित हूं क्योंकि मैं टेस्ट क्रिकेट खेल रहा हूं और मैंने अपनी गति बढ़ा रखी है।”

इस साल जुलाई में वेस्टइंडीज टेस्ट सीरीज के दौरान वुड को अपनी कोहनी में बढ़ती परेशानी का अनुभव हुआ था। हालाँकि, उन्होंने पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में भाग लिया और दो विकेट लिए। इसके बाद उन्हें दूसरे और तीसरे टेस्ट से अंतिम एकादश से आराम दिया गया।

आईसीसी की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि दूसरे टेस्ट में उनकी जगह ओली स्टोन को लिया गया और तीसरे टेस्ट में अनकैप्ड तेज गेंदबाज जोश हल ने पदार्पण किया।

ईसीबी मेडिकल टीम उनके प्रबंधन और पुनर्वास को सुनिश्चित करने के लिए वुड के साथ मिलकर काम करना जारी रखेगी।

चोट का मतलब है कि वुड अक्टूबर में इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरे और दिसंबर में न्यूजीलैंड दौरे के दौरान मैदान से बाहर रहेंगे। हालाँकि, उन्हें उम्मीद है कि वह 2025 की शुरुआत में भारत के टेस्ट मैच दौरे और फरवरी में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए फिट हो जाएंगे।

वुड ने इंस्टाग्राम पर जारी रखा, ‘ मुझे बाकी साल की याद आएगी, मुझे आराम करने और खुद को तैयार करने के लिए समय चाहिए, मुझे पूरी उम्मीद है कि मैं 2025 की शुरुआत में वापस आऊंगा”

उन्होंने कहा, “मैं पहले भी इस रास्ते पर चल चुका हूं और पर्दे के पीछे कड़ी मेहनत करूंगा। मुझे अपने देश का प्रतिनिधित्व करने पर बहुत गर्व है और इससे बेहतर कोई एहसास नहीं है।”

Next Post

पिछले एक सप्ताह में अफगानिस्तान के 30 हजार से अधिक शरणार्थी स्वदेश लौटे

Sat Sep 7 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email काबुल, 07 सितंबर (वार्ता) अफगानिस्तान के 30000 से अधिक शरणार्थी पिछले एक सप्ताह में पाकिस्तान, ईरान और तुर्की से स्वदेश लौटे हैं। शरणार्थी और प्रत्यावर्तन मंत्रालय के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।। स्थानीय मीडिया आउटलेट टोलो […]

You May Like