श्रीलंका के दुनिथ और हर्षिता अगस्त माह के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी: आईसीसी

दुबई 16 सितंबर (वार्ता) श्रीलंका पुरुष क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर दुनिथ वेलालागे और हर्षिता समरविक्रमा को महिला वर्ग में शानदार प्रदर्शन के लिए अगस्त माह के प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार से नवाजा गया है।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को श्रीलंका के दुनिथ वेलालगे और हर्षिता समरविक्रमा को अगस्त माह का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया। श्रीलंका के युवा ऑलराउंडर वेलालागे ने दक्षिण अफ्रीका के केशव महाराज और वेस्टइंडीज के जेडन सील्स को पीछे छोड़ते हुए यह पुरस्कार हासिल किया है। दूसरी तरफ महिला वर्ग में यह पुरस्कार हर्षिता ने आयरलैंड की ओर्ला प्रेंडरगैस्ट और गैबी लुईस को पछाड़ते हुए यह पुरस्कार जीता है।

ऑलराउंडर वेल्लालागे में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने सीरीज के पहले एकदिवसीय मैच में नाबाद 67 रन की पारी खेली और गेंदबाजी में रोहित शर्मा और शुभमन गिल के विकेट लिये थे। इसके बाद दूसरे मैच उन्होंने 39 रन बनाए तथा सीरीज के तीसरे मुकाबले में उन्होंने पांच विकेट चटकाये थे। उन्होंने इस सीरीज में 108 रन बनाये और कुल सात विकेट लिए थे।

वहीं महिला वर्ग मेें समरविक्रमा ने आयरलैंड के खिलाफ दो टी-20 मैचों में (नाबाद 86) और (65) रन बनाए थे। इसके बाद एकदिवसीय सीरीज में उन्होंने 19, 105 और (नाबाद 48) का स्कोर किया था।

यह इस वर्ष में दूसरी बार है जब एक ही देश के पुरुष और महिला वर्ग में यह प्लेयर ऑफ द मंथ पुरुस्कार जीता है। यह पांचवीं बार जब श्रीलंका की पुरुष टीम के खिलाड़ी ने यह पुरस्कार जीता है।

इससे पहले जून के लिए भारत के जसप्रीत बुमराह और स्मृति मंधाना ने ये सम्मान हासिल किया था।

वेलालागे ने पुरस्कार प्राप्त करने के बाद कहा कि यह मेरे लिये अच्छी खबर है यह एक खिलाड़ी के रूप में अच्छा खेलने के लिए प्रेरित करता रहेगा।

Next Post

सोना, चांदी में मजबूती

Mon Sep 16 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email इंदौर, 16 सितंबर (वार्ता) स्थानीय सर्राफा बाजार में सोना तथा चांदी बढ़ कर बिकी। आज सिक्का पूर्ववत ऊंचा बताया गया। विदेशी बाजार में सोना 2581 डालर व चांदी 3096 सेन्ट प्रति औंस बिकी। उल्लेखनीय है कि सोना- […]

You May Like