रिलायंस कप सीनियर पुरुष अंतर-जिला फुटबॉल टूर्नामेंट के 42वें संस्करण हुआ शुभारंभ

अहमदाबाद: 16 सितंबर (वार्ता) गुजरात राज्य फुटबॉल संघ (जीएसएफए) ने रिलायंस कप सीनियर पुरुष अंतर-जिला फुटबॉल टूर्नामेंट के 42वें संस्करण का शुभारंभ किया।

इस अवसर पर जीएसएफए के अध्यक्ष और आरआईएल के निदेशक परिमल नाथवानी ने टूर्नामेंट के शुरू होने पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा, “गुजरात के इतिहास में पहली बार, 28 जिला टीमें रिलायंस कप सीनियर पुरुष अंतर-जिला फुटबॉल टूर्नामेंट में भाग ले रही हैं। जीएसएफए के लिए यह एक महत्वपूर्ण अवसर है। यह राज्य भर में फुटबॉल को बढ़ावा देने और विकसित करने में जीएसएफए के सफल प्रयासों को दर्शाता है। फुटबॉल प्रतिभाओं को बढ़ावा देने के लिए हम प्रतिबद्ध है, और हम आने वाले वर्षों में इस सकारात्मक प्रक्षेपवक्र को जारी रखने के लिए तत्पर हैं।”

टूर्नामेंट के सभी मुकाबले गांधीनगर में पीडीईयू फुटबॉल ग्राउंड और अहमदाबाद के निकोल में एसएजी फुटबॉल ग्राउंड में खेले जायेंगे।

टूर्नामेंट को दो स्तरों में संरचित किया गया है, जिसमें कुल 49 मैच होंगे। टियर 1 में 12 टीमें शामिल होंगी। जिनमें से आठ टीमें पिछले साल के प्रदर्शन के आधार पर पहले ही क्वालीफाई कर चुकी हैं, जबकि शेष चार स्थानों के लिए टियर 2 की टीमें प्रतिस्पर्धा करेंगी, जिसमें लीग-कम-नॉकआउट प्रारूप में खेलने वाली 20 टीमें शामिल हैं। इस टूर्नामेंट में 560 खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं।

रिलायंस कप का फाइनल 28 सितंबर को गांधीनगर के पीडीईयू में खेला जाएगा।

Next Post

बचत और परिवार की सुरक्षा के लिए जीवन बीमा को प्राथमिकता

Mon Sep 16 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नयी दिल्ली 16 सितंबर (वार्ता) लगभग 70 प्रतिशत भारतीय अपने परिवार की सुरक्षा के लिए घर खरीदने या छुट्टियों जैसी अपनी व्यक्तिगत इच्छाओं को पीछे छोड़कर बचत और अपने परिवार के भविष्य को सुरक्षित करने के लिए […]

You May Like