चोटिल बटलर की जगह ब्रूक को बनाया गया इंग्लैंड टीम का कप्तान

लंदन (वार्ता) ऑस्‍ट्रेलिया के साथ होने वाली पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला से चोटिल जॉस बटलर बाहर हो गयेे है और उनकी जगह हैरी ब्रूक को इंग्‍लैंड टीम का कप्‍तान बनाया गया है।

ब्रूक ने इससे पहले भी कई बार कप्तानी की भूमिका निभाई है। वह 2018 में अंडर-19 विश्‍व कप में भी इंग्‍लैंड के कप्‍तान थे। वह 2022 में टी20 ब्‍लास्‍ट में यॉर्कशर के लिए चार मैचों में कप्‍तान बनाये गये थे और इस वर्ष द हंड्रेड में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स की कप्‍तानी की। उनकी कप्‍तानी में टीम ने छह में से पांच मैच जीते लेकिन नॉकआउट स्‍टेज से मामूली अंतर से चूक गई। श्रीलंका पर 2-1 से मिली टेस्‍ट श्रृंखला जीत में भी वह टीम के उपकप्‍तान थे, टीम प्रबंधन उनको लंबे समय कप्‍तान के विकल्‍प के तौर पर देख रहा है। फिल सॉल्‍ट मौजूदा टी-20 श्रृंखला में कप्‍तानी संभाल रहे हैं।

बटलर ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ चल रही टी-20 सीरीज में इंग्‍लैंड टीम के साथ हैं और उनके नवंबर में कैरेबियाई दौरे पर वापसी करने की उम्‍मीद है। पहले दो टी-20 में लिविंगस्‍टन के प्रदर्शन को देखते हुए उनकी एकदिवसयी टीम में वापसी हुई है।

इंग्‍लैंड ने यह भी पुष्टि की कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जॉश हल चोट के कारण एकदिवसीय सीरीज का हिस्‍सा नहीं होंगे। टीम के प्रवक्‍ता ने बताया कि हल को एहतियात के तौर पर टीम से बाहर रखा गया है है।

उल्लेखनीय है पांच मैचों की एकदिववसीय श्रृंखला गुरुवार से ट्रेंट ब्रिज में शुरू होगी और 29 सितंबर तक चलेगी।

Next Post

शिवकार्तिकेयन ने 'अमरन' के लिए डबिंग पूरी की

Mon Sep 16 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email मुंबई, (वार्ता) दक्षिण भारतीय फिल्मों के जाने माने अभिनेता शिवकार्तिकेयन ने अपनी आने वाली तमिल फिल्म ‘अमरन’ के लिए डबिंग पूरी कर ली है। राजकुमार पेरियासामी निर्देशित फिल्म अमरन 31 अक्टूबर को दुनिया भर के सिनेमाघरों में […]

You May Like