राशिफल-पंचांग : 07 सितम्बर 2024

पंचांग 07 सितम्बर 2024:-
रा.मि. 16 संवत् 2081 भाद्रपद शुक्ल चतुर्थी शनिवासरे दिन 2/6, चित्रा नक्षत्रे दिन 10/43, ब्रह्म योगे रात 10/27, विष्टि करणे सू.उ. 5/48 सू.अ. 6/12, चन्द्रचार तुला, पर्व- वैनायकी श्रीगणेश चतुर्थी व्रत, शु.रा. 7,9,10,1,2,5 अ.रा. 8,11,12,3,4,6 शुभांक- 9,2,6.

——————————————————–

आज जिनका जन्म दिन है- शनिवार 07 सितम्बर 2024
उनका आगामी वर्ष:
वर्ष के प्रारंभ में भागदौड़ बहुत करना पड़ेगी. कार्यक्षेत्र में अत्याधिक परिश्रम से आशातीत सफलता मिलेगी. शारीरिक कष्ट से मन व्यथित रहेगा. वर्ष के मध्य में नवीन योजनाओं की रूपरेखा बनेगी. तीर्थयात्रा होगी. धार्मिक कार्य में रूचि रहेगी. वर्ष के अन्त में वाहन का सुख मिलेगा. राजनैतिक कार्यो में सफलता मिलेगी.

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को शारीरिक कष्ट से मन व्यथित रहेगा. वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को कार्यक्षेत्र में अत्याधिक परिश्रम करना होगा. आंशिक सफलता मिलेगी. मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को यात्रा में सावधानी रखना आवश्यक है. भागदौड़ करना होगी.मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों को व्यर्थ वाद विवाद से मन बेचैन रहेगा. कर्क राशि के व्यक्तियों को किसी अनजान की मदद करना होगी. सिंह राशि के व्यक्तियों को शासन संबंधी कार्यो में व्यस्तता रहेगी. धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को वाहन संबंधी कार्यो में व्यस्तता रहेगी. धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को वाहन का सुख मिलेगा. भागदौड़ अधिक करना पड़ेगी.

——————————————————–

आज का भविष्य- शनिवार 07 सितम्बर 2024
आज जन्म लिये बालक का फल-
आज जन्म लिया बालक चंचल, कोमल तथा आकर्षक व्यक्तित्ववान होगा, इनके कार्य एक से अधिक होते हैं, माता पिता को जीवन में सुखी रखेगा, यात्राप्रिय एवं लेखनादि में अधिक रूचि रखने वाला होगा.

——————————————————–

मेष- सहयोगी आपके व्यवहार से अपमाति महसूस कर सकते है, धार्मिक कार्यों में मानसिक संतोष बना रहेगा, कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी, उत्साह एवं लगन रहेगी.

वृषभ- मनमौजी रवैया नुकसानदायी हो सकता है, परिचितों से नुकसान हो सकता है, शारीरिक अस्वस्थ्यता एवं मानसिक पीड़ा हो सकती है. सुख साधनों में वृद्धि होगी.

मिथुन- कार्यक्षेत्र में मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा, सुविधा के अभाव से परेशानी होगी, पारिवारिक क्लेश एवं विवाद से दूर रहें. अनावश्यक तनाव से बचें.

कर्क- भौतिक सुख सुविधा पर बड़े खर्च की संभावना है, अपनी ताकत व पहुंच का सही लाभ लेने में नाकाम रहेंगे, न्यायालयीन प्रयासों में सफलता मिलेगी.

सिंह- विपरीत हालात में समझौता करना लाभकारी हैं, लेखन अध्ययन, एवं नवीन कार्यों की योजनाओं पर विचार होगा, जवाबदारी के कार्यों में व्यस्तता रहेगी.

कन्या- व्यर्थ की कार्यों में समय बीतेगा, पुराने विवाद के समाधान के आसार हैं, भूमि भवन वाहनादि के कार्यों में सावधानी रखें, परीक्षा प्रतियोगिता के परिणाम उत्तम रहेंगें.

तुला- लेन देन के मामले आपका पक्ष मजबूत होगा, कर्जदारी से छुटकारा मिल सकता है, इच्छानुसार सफलता प्राप्त होने का योग है. विवादास्पद कार्य सफल होंगे.

वृश्चिक- जोखिम के कार्यों में रूचि बढ़ेगी, पारिवारिक मामलों में अपनों की मदद से लाभ होगा, मित्रों का सामान्य सुख मिलेगा, अधूरे कार्यों के पूर्ण होने का योग है.

धनु- अनुशासन की कमी से काम का बोझ बढ़ेगा, केरिअर में अच्छी प्रस्ताव मिलेंगे, शारीरिक श्रम एवं मानसिक प्रसन्नता रहेगी, अतिथि आगमन हो सकता है.

मकर- कार्य विस्तार की संभावना बन सकती है, सामाजिक जीवन में आपकी भूमिका की सभी प्रशंसा करेंगे. अनावश्यक विवाद से बचें. दैनिक नियमितता का ध्यान रखें.

कुम्भ- आपकी भूमिका की सभी प्रशंसाा करेंगे, युवाओं के कैरिअर में बेहतर अवसर मिल सकते हैं, स्थायी प्रयासों में लाभ होगा, मांगलिक कार्यो में खर्च होगा.

मीन- तयशुदा कार्यक्रम में बदलाव से खिन्नता बढ़ेगी, वैभव के सामान पर विशेष खर्च की संभावना है. आजीविका के प्रयासों में सफलता मिलेगी, कार्यक्षेत्र में विस्तार होगा.

——————————————————–

व्यापार-भविष्य:

भाद्रपद शुक्ल चतुर्थी को चित्रा नक्षत्र के प्रभाव से गुड, खांड, तिलहन, तेल, अलसी, सरसों में अच्छी मंदी होगी, रूई, चांदी के भाव में तेजी का योग है. आज 10 बजकर 30 मिनिट से 15 मिनिट के रूख पर व्यापार करना लाभप्रद रहेगा. भाग्यांक 1925 है.

Next Post

हिमाचल और कर्नाटक : सबक लेने की जरूरत

Sat Sep 7 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email गारंटी योजनाओं और रेवड़ी कल्चर के चलते हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक की आर्थिक स्थिति बेहद खराब हो गई है. कर्नाटक में तो उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने साफ कहा है कि सरकार को पांच गारंटी योजनाओं को पूरी […]

You May Like