पंत के नैसर्गिक खेल से इंडिया बी को 240 रन की बढ़त

बेंगलुरु, 7 सितंबर (वार्ता) रिषभ पंत (61) और सरफराज खान (46) की संघर्षपूर्ण पारियों की मदद से भारत बी ने दलीप ट्राफी के रोमांचक मुकाबले के तीसरे दिन शनिवार को भारत ए के खिलाफ छह विकेट पर 150 रन बना कर 240 रनों की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली है।

एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में गेंदबाज़ों के लिए मददगार पिच पर तीसरे दिन का खेल खत्म होने के समय इंडिया बी के वशिंगटन सुंदर छह रन बनाकर क्रीज पर मौजूद थे।

इंडिया बी की पारी का मुख्य आकर्षण ऋषभ पंत की 47 गेंदों पर 61 रन की विस्फोटक पारी रही। उन्होने यह रन नौ चौकों और दो छक्कों की मदद से बनाये। पंत ने अपने नैसर्गिक खेल का प्रदर्शन उस समय किया कि जब भारत बी अपनी पकड़ खोता दिख रहा था। वह ऑफ स्पिनर तनुश कोटियन के शिकार बने, लेकिन उनकी पारी ने शुरुआती झटकों के बाद पारी में जरूरी गति ला दी।

सरफराज खान ने 36 गेंदों में 46 रनों की जोरदार पारी खेली। वह आवेश खान की तेज गेंद को छूने के प्रयास में विकेटकीपर ध्रुव जुरेल के हाथों आउट हुये।

दिन के अंतिम ओवरों में भारत बी ने आखिरी 10 ओवरों में केवल 27 रन बनाए और इस बीच दो विकेट खो दिए। आकाश दीप के तेजतर्रार स्पैल ने दबाव बनाए रखा। उनके लगातार सीम मूवमेंट ने भारत बी के बल्लेबाजों को नियंत्रित रखा।

इससे पहले, भारत ए पहली पारी में 90 रन से पिछड़ते हुए 231 रन पर आउट हो गई। तनुश कोटियन (32) और आकाश दीप (11) ने हालांकि कुछ देर तक संघर्ष किया। खलील अहमद आखिरी खिलाड़ी के रूप में आउट हुए।

इंडिया बी के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल और अभिमन्यु ईश्वरन सस्ते में आउट हो गये। एक समय तीन विकेट 22 पर गंवा कर भारत बी मुश्किल में लग रहा था मगर पंत और सरफराज ने पारी को आगे बढ़ाया।

Next Post

चोटिल मार्क वुड पाकिस्तान और न्यूजीलैंड दौरे से बाहर

Sat Sep 7 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email लंदन, 7 सितंबर (वार्ता) दाहिनी कोहनी में चोट के चलते इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के आगामी दौरों में नहीं खेलेंगे। वुड ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट में कहा, “ पहले से परेशानी वाली […]

You May Like