जननिक सिनर और टेलर फ्रिट्ज यूएस ओपन के फाइनल में

वाशिंगटन, 7 सितंबर (वार्ता) शीर्ष वरीयता प्राप्त जननिक सिनर शुक्रवार को यहां यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचने वाले पहले इतालवी खिलाड़ी बन गए, जबकि टेलर फ्रिट्ज ने पांच सेटों के कठिन मैच के बाद फाइलज में अपनी जगह बनायी।

सिनर ने ब्रिटिश उभरते सितारे जैक ड्रेपर को सीधे सेटों में 7-5, 7-6(3), 6-2 से हराया।

मैच के बाद उन्होने कहा, “ यह एक बहुत ही कठिन मैच था। मैं बस मानसिक रूप से वहां रहने की कोशिश कर रहा था। ड्रेपर को हराना आसान नहीं था।”

यदि सिनर फाइनल जीतते हैं, तो वह एक ही सीज़न में ऑस्ट्रेलियन ओपन और यूएस ओपन दोनों जीतने वाले इतिहास के चौथे पुरुष खिलाड़ी बन जाएंगे।

दूसरे सेमीफाइनल में, 12वीं वरीयता प्राप्त फ्रिट्ज़ ने साथी अमेरिकी फ्रांसिस टियाफो को रोमांचक मुकाबले में 4-6, 7-5, 4-6, 6-4, 6-1 से हराया। इसके लिए उन्होने तीन घंटे और 18 मिनट तक संघर्ष किया और वापसी की। 2006 के बाद से यूएस ओपन पुरुष फ़ाइनल में जगह बनाने वाले पहले स्थानीय खिलाड़ी थे।

फ्रिट्ज़ ने आंसुओं के साथ कहा, “ यही कारण है कि मैं इतनी कड़ी मेहनत करता हूं।” मैं यूएस ओपन के फाइनल में हूं। यह एक सपने के सच होने जैसा है, और मैं इसमें अपना सब कुछ देने जा रहा हूं।”

महिला युगल फाइनल में, चीन की अनुभवी झांग शुआई और उनकी फ्रांसीसी जोड़ीदार क्रिस्टीना म्लादेनोविक सातवीं वरीयता प्राप्त ल्यूडमिला किचेनोक और जेलेना ओस्टापेंको से 6-4, 6-3 से हार गईं।

झांग ने कहा “ किकी के बिना, निश्चित रूप से मैं आज सेंट्रल कोर्ट में खड़ी नहीं रह सकती थी। मैं किचेनोक और जेलेना को बधाई देना चाहती हूं, आपका प्रदर्शन इस ट्रॉफी का हकदार है।”

Next Post

पंत के नैसर्गिक खेल से इंडिया बी को 240 रन की बढ़त

Sat Sep 7 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email बेंगलुरु, 7 सितंबर (वार्ता) रिषभ पंत (61) और सरफराज खान (46) की संघर्षपूर्ण पारियों की मदद से भारत बी ने दलीप ट्राफी के रोमांचक मुकाबले के तीसरे दिन शनिवार को भारत ए के खिलाफ छह विकेट पर […]

You May Like