फारूक अब्दुल्ला ने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 वापस लाने का लिया संकल्प

श्रीनगर 09 सितंबर (वार्ता) नेशनल कॉन्फ्रेंस अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को एक दिन वापस लाने का संकल्प लिया और कहा कि भले ही इसमें समय लगे लेकिन, इसके लिए उनकी पार्टी कृतसंकल्पित है।

श्री अब्दुल्ला ने केंद्रीय मंत्री अमित शाह द्वारा जम्मू में चुनावी रैली के दौरान की गयी उस टिप्पणी पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की, जिसमें कहा गया था कि नेशनल कांफ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को वापस लाने का सपना देख रहे हैं।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “इसमें समय लग सकता है, लेकिन हम अनुच्छेद 370 को वापस लायेंगे। इसे हटाने में उन्हें (भाजपा को) कई साल लग गये। शायद इसे बहाल करने में हमें भी समय लगे।” उन्होंने जोर दिया कि यह जम्मू-कश्मीर के सभी लोगों की आवाज है। उन्होंने जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 के कारण आतंकवाद के पनपने संबंधी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दावे पर सवाल उठाया वे पिछले पांच साल से जम्मू-कश्मीर में सरकार में हैं, तो आतंकवाद कहां से आता है।

यह पूछे जाने पर कि सुश्री महबूबा मुफ्ती ने आरोप लगाया कि अगर पीडीपी नहीं होती तो नेशनल कांफ्रेंस निरंकुश शासन जारी रख सकती थी, उन्होंने कहा, “मुझे महबूबा के लिए दुख होता है जो अतिशयोक्तिपूर्ण बातें करती हैं। बीस साल तक उनके पिता मुफ्ती मोहम्मद सईद कांग्रेस पार्टी से जुड़े रहे, जिसने उन्हें पार्टी छोड़ने के लिए मजबूर किया।”

श्री अब्दुल्ला ने कहा कि सर्वशक्तिमान की इच्छा से नेशनल कांफ्रेंस और कांग्रेस गठबंधन जम्मू-कश्मीर में आगामी चुनावों में विजयी होगा।

Next Post

रेलवे ने टिकट चेकिंग अभियान चलाकर वसूला 84 हजार रुपए से अधिक का जुर्माना

Mon Sep 9 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email भोपाल, 09 सितंबर (वार्ता) रेलवे के टिकट चेकिंग विभाग ने मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम स्टेशन पर अवैध तरीकों का उपयोग कर यात्रा करने वाले लोगों से 84 हजार रुपए से अधिक राशि का जुर्माना वसूला है। पश्चिम मध्य […]

You May Like