रहमानउल्लाह गुरबाज का शतक,अफगानिस्तान ने द. अफ्रीका को दिया 312 रनों का लक्ष्य

शारजाह 20 सितंबर (वार्ता) रहमानउल्लाह गुरबाज (105) की शतकीय और अजमतउल्लाह ओमरजई की तूफानी (नाबाद 86) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत अफगानिस्तान ने शुक्रवार को दूसरे एकदिवसीय मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका काे जीत के लिये 312 रनों का लक्ष्य दिया है।

आज यहां अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। रहमानउल्लाह गुरबाज और रियाज हसन की सलामी जोड़ी ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले विकेट लिये 88 रन जोड़े। 18वें ओवर में एडम मारक्रम ने रियाज हसन (29) को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये रहमत शाह ने रहमानउल्लाह गुरबाज के दूसरे विकेट के लिये 99 रन जोड़कर टीम को बड़े स्कोर की ओर अग्रसर किया। एन पीटर ने रहमत शाह (50) को आउट किया। अब बल्लेबाजी का नंबर अजमतउल्लाह ओमरजई का था। उन्होंने गुरबाज का बखूबी साथ निभाया। ओमरजई ने 50 गेंदों में पांच चौके और छह छक्के लगाते हुए (नाबाद 86)रनों की पारी खेली। रहमानउल्लाह गुरबाज ने 110 गेंदों में 10 चौके और तीन छक्के लगाते हुए (105) रन बनाये। उन्हें 40वें ओवर में नांद्रे बर्गर ने बोल्ड आउट किया। मोहम्मद नबी (13) रन बनाकर आउट हुये। राशिद खान छह रन बनाकर नाबाद रहे। अफगानिस्तान ने निर्धारित 50 ओवरों में चार विकेट पर 311 का स्कोर खड़ा किया।

दक्षिण अफ्रीका की ओर से लुंगी एन्गिडी, नांद्रे बर्गर,एन पीटर और एडन मारक्रम ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

Next Post

बुड्डा नाले की सफाई के लिये तीन चरणीय अभियान शुरू किया जायेगा: मान

Fri Sep 20 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email चंडीगढ़, 20 सितंबर (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने शुक्रवार को लुधियाना में बुड्डा नाले की सफाई के लिये तीन चरण वाली बहुआयामी कार्यक्रम शुरू करने की घोषणा की। विश्व प्रसिद्ध नेबुला ग्रुप के साथ […]

You May Like