राशिफल-पंचांग : 21 सितम्बर 2024

पंचांग 21 सितम्बर 2024:-
रा.मि. 30 संवत् 2081 आश्विन कृष्ण चतुर्थी शनिवासरे रात 11/11, अश्विनी नक्षत्रे दिन 7/50, व्याघात योगे शाम 5/41, वव करणे सू.उ. 5/59 सू.अ. 6/1, चन्द्रचार मेष, पर्व- संकष्टी गणेश चतुर्थी व्रत, चतुर्थी श्राद्ध, शु.रा. 1,3,4,7,8,11 अ.रा. 2,5,6,9,10,12 शुभांक- 3,5,9.

——————————————————–

आज जिनका जन्म दिन है- शनिवार 21 सितम्बर 2024
उनका आगामी वर्ष:
वर्ष के प्रारंभ में शिक्षा में व्यवधान आयेगा, मित्रों के सहयोग से मतभेद में वृद्धि होगी. पारिवारिक तनाव से व्यवसाय में बाधा आ सकती है. वर्ष के मध्य में परिवार में कोई मांगलिक कार्य होगा. शत्रु पर विजय प्राप्त होगी. वर्ष के अन्त में आत्म विश्वास में वृद्धि होगी. मित्रों के साथ बैचारिक मंथन होगा.

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों को मित्रों से मतभेद होगा. वृष और तुला राशि के व्यक्तियों को शिक्षा में व्यवधान आयेगा. कर्क राशि के व्यक्तियों को मित्रों से बैचारिक मंथन होगा. सिंह राशि के व्यक्तियों को यात्रा में सफलता के योग है. मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को पारिवारिक तनाव से व्यापार वाधित होगा. धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को आपसी सामंजस्य बना रहेगा, धन लाभ होगा, मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों को कोई सुखद सूचना प्राप्त होगी.

——————————————————–

आज का भविष्य- शनिवार 21 सितम्बर 2024
आज जन्म लिये बालक का फल-
आज जन्म लिया बालक भावुक अपनी मनमर्जी का मालिक होगा. कोमल शरीर वाला होगा, 5 वर्ष की आयु तक स्वास्थ्य में कुछ नरमीं रहेगी, कम बोलेगा पर जो भी बोलेगा वह अपनी बुद्धिमानी से परिपूर्ण रहेगी. 35 वर्ष की आयु के बाद अच्छी उन्नति करेगा. पिता का भक्त होगा.

——————————————————–

मेष- पुमकर मुश्किलें दूर हो सकती है, जरूरतमंदों की मदद करके खुशी होगी, साधनों की अनुकूलता रहेगी, लाभदायक अवसर मिलेंगे, विवादों को टालना हितकर रहेगा.

वृषभ- आकस्मिक लाभ के अवसर मिलेंगे, आपके खुले विचारों की सहकर्मी आलोचना करेंगे, नये कामकाज की शुरूआत हो सकती है, जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा.

मिथुन- जिद में आकर आप गलत फैसला ले सकते हैं, भौतिक सुख सुविधाओं पर खर्च होगा, शादी विवाह के कार्यों में खर्च होगा, स्वास्थ्य अच्छा रहेगा.

कर्क- तय कार्यक्रम में बदलाव से समस्या हो सकती है, बिखरे कार्यों का समेटने में मित्रों की मदद मिलेगी, राजकीय कार्यों में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

सिंह- कार्य को समय पर निपटाने की आदत डालें, सफलता मिलेगी, अधिकार में वृद्धि होगी, मान प्रतिष्ठा मिलेगी, अतिथि आगमन हो सकता है.

कन्या- स्वास्थ्य कमजोर रहेगा, कामकाज के सिलसिले में यात्रा संभव है, किसी समारोह में भाग लेने का अवसर मिलेगा, सुख सुविधाओ ंमें वृद्धि होगी, विवादों को टालें.

तुला- नए संपर्क केरिअर बनाने में सहायक रहेंगे, व्यापारिक प्रतिस्पर्धा बनी रहने से तनाव रहेगा, वैभवविलासिता की वस्तुओं का संचय होगा, आजीविका के प्रयास सफलहोंगे.

वृश्चिक- निजी कार्यों को टालने से समस्या हो सकती है, संपत्ति संबंधी विवाद सुलझने के आसार हैं, जो भी मिल जाये उसी में संतोष रहेगा. यश प्राप्त होगा.

धनु- पारिवारिक मामलों में बाहरी दखल से समस्या बढ़ सकती है, मित्र व कुटुम्बियों के संबध्ंा में मधुरता रहेगी, जोड़तोड़ के कामकाज सफल होगा, परिश्रम अधिक रहेगा.

मकर- बुजुर्गो के व्यवहार से खिन्नता होगी, उच्च अध्ययन में बेहतर परिणाम मिलेंगे. कामकाज के प्रति लगन, निष्ठा की रूचि रहेगी. कार्य पूरे होने का हर्ष होगा.

कुम्भ- संतान को भाग्योदय के अवसर मिलेंगे, मेहनत का भरपूर लाभ होगा, आय व्यय समान रहेगा, पेट संबंधी विकार होगा, खानपान पर संयम रखें.

मीन- मनमौजी रवैया तरक्की में बाधक हो सकता है, नई जिम्मेदारी आने से व्यस्तता बढ़ेगी, राजकीय कार्यों में समाधान होगा, मागंलिक कार्य में खर्च होगा.

——————————————————–

व्यापार-भविष्य:

आश्विन कृष्ण चतुर्थी को अश्विनी नक्षत्र के प्रभाव से सोना, चंादी, रूई के भाव में तेजी होगी, गेहूं, जौ, चना, चांवल, जूट, पाट बारदान के भाव में मंदी होगी. गुड, शक्कर घी तेल कपास के भाव में नरमीं रहेगी. भाग्यांक 1521 है.

——————————————————–

Next Post

दिल्ली का सत्ता परिवर्तन

Sat Sep 21 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिश मार्लेना संभवत: शनिवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ ले लेंगी. उन्हें अरविंद केजरीवाल के स्थान पर आम आदमी पार्टी के विधायक दल ने मुख्यमंत्री पद के लिए निर्वाचित किया है. दरअसल अरविंद […]

You May Like