यदि कोई संदिग्ध मिलता है तो उसके बारे में सघनता से जॉच करें

पुलिस अधीक्षक ने मासिक अपराधों को किया समीक्षा , एसपी ने कहा आरक्षक स्तर पर जिम्मेदारी निर्धारित करें

सिंगरौली: शुक्रवार को पुलिस अधीक्षक निवेदिता गुप्ता ने पुलिस अधिकारियों की बैठक लेकर मासिक अपराधों की समीक्षा करते हुये कई आवश्यक दिशा निर्देश देते हुये का कहा कि यदि कोई संदिग्ध मिलता है तो उसके बारे में सघनता से जॉच करें।रात में गस्त के दौरान मिलने वाले व्यक्तिओं को रोके और टोके भी। बैठक में पीएस परस्ते सीएसपी, कृष्ण कुमार पाण्डेय एसडीओपी, आशीष जैन एसडीओपी चितरंगी, राहुल कुमार सैयाम एसडीओपी देवसर एवं समस्त थाना तथा चौकी प्रभारीगण मौजूद रहे। एसपी द्वारा अपराध समीक्षा के दौरान थानावार तुलनात्मक भादवि के अपराध लघु अधिनियम, प्रतिबंधात्मक कार्यवाही की समीक्षा की गई।

जिन शीर्षो में विगत वर्ष की तुलना में कम कार्यवाही पाई गई , उनमें संबंधित थाना प्रभारी को अधिक से अधिक कार्यवाही करने व अपराधो के नियंत्रण एवं रोकथाम हेतु आवश्यक निर्देश दिये गये। आयोजित बैठक में धारा 363 भादवि के नाबालिग बालक-बालिकाओं की दस्तयाबी के लिए निर्देश दिए गए। समस्त थाना-चौकी प्रभारियों को निर्देशित किया गया कि जिला स्तर पर चलाये जा रहे विशेष अभियान ऑपरेशन मुस्कान के तहत अधिक से अधिक अपहृत बालक.बालिकाओं की दस्तयाबी करें।

वर्तमान में थानों में बीट सिस्टम को और अधिक दृढ़ संकल्प के साथ मजबूत करने की आवश्यकता है। आरक्षक स्तर की जिम्मेदारी निर्धारित की जाए ताकि घटित हो रहे अपराधों में अंकुश लगाया जा सके। अनुविभागीय अधिकारी पुलिस एवं थाना प्रभारी रात्रि गस्त में कड़ाई से रात्रि में मिलने वालों को रोकेगें। टोकेगें। कोई समस्या में है। तो उसकी मदद करेगें और यदि कोई संदिग्ध मिलता है। जहां उसके बारे में सघनता से जॉच करेगें।

Next Post

जलस्रोतों के संरक्षण की शपथ दिलाई

Sat Jun 15 , 2024
जल गंगा संवर्धन और वंदे जलम् अभियान इंदौर: जल गंगा संवर्धन और वंदे जलम अभियान के तहत जल स्रोतों पर सफाई अभियान शहर के विभिन्न कुंऐ, तालाब, बावडी में जनभागीदारी सेस्वच्छता अभियान व पर्यावरण संरक्षण की शपथ दिलाई गई.महापौर पुष्यमित्र भार्गव और निगम आयुक्त शिवम वर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री […]

You May Like