श्रीजेश एफआईएच पुरुष गोलकीपर ऑफ द ईयर अवार्ड 2024 के लिए नामित

नयी दिल्ली, (वार्ता) भारतीय पुरुष हॉकी टीम के पूर्व गोलकीपर पीआर श्रीजेश को पेरिस ओलंपिक 2024 में शानदार प्रदर्शन के बाद प्रतिष्ठित एफआईएच पुरुष गोलकीपर ऑफ द ईयर अवार्ड 2024 के लिए नामित किया गया है।

हाल ही में संन्यास लेने वाले श्रीजेश ने इस पुरस्कार के लिये नामित किये जाने पर कहा, “मैं एफआईएच गोलकीपर ऑफ द ईयर अवार्ड के लिए नामांकित होने पर बहुत सम्मानित महसूस कर रहा हूं। इसकी मेरे लिए एक विशेष मान्यता है, विशेषकर जब मैं अंतरराष्ट्रीय हॉकी में अपनी यात्रा समाप्त कर रहा हूं। पेरिस ओलंपिक एक भावनात्मक और अविस्मरणीय अनुभव था और यह नामांकन हर मैच में कड़ी मेहनत, समर्पण और जुनून की याद दिलाता है।”

उन्होंने पेरिस ओलंपिक में प्रदर्शन को लेकर कहा, “उस टूर्नामेंट में मैंने जो भी बचाव किया, वह सिर्फ मेरे बारे में नहीं था, यह पूरी टीम और हमारे देश के समर्थन के बारे में था। इस पुरस्कार के लिए नामांकित होना हमारी सामूहिक भावना और हमारे साथ की गई अविश्वसनीय यात्रा का प्रतिबिंब है। मुझे उम्मीद है कि मेरा करियर आने वाली पीढ़ियों को हॉकी के मैदान पर अपने सपनों का पीछा करने के लिए प्रेरित करेगा।”

श्रीजेश ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर को याद करते हुए कहा, “यह नामांकन केवल मेरा नहीं है, यह हर उस व्यक्ति के लिए है, जिसने वर्षों से मेरा और भारतीय हॉकी का समर्थन किया है। यह एक अविश्वसनीय सफर रहा है, और मुझे हमारी टीम की सफलता में अपनी भूमिका निभाने पर गर्व है।”

‘भारतीय हॉकी की महान दीवार’ के रूप में जाने वाले श्रीजेश को इससे पहले 2021 और 2022 में एफआईएच गोलकीपर ऑफ द ईयर, अर्जुन पुरस्कार, मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार और वर्ल्ड गेम्स एथलीट ऑफ द ईयर से सम्मानित किया जा चूका हैं।

Next Post

आइफा में प्रस्तुति देंगी नोरा फतेही

Sat Sep 21 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email मुंबई, 21 सितंबर (वार्ता) बॉलीवुड अभिनेत्री नोरा फतेही अंतरराष्‍ट्रीय भारतीय फिल्म अकादमी पुरस्कार (आइफा) के 24वें संस्करण में प्रस्तुति देंगी। नोरा फतेही ने कहा कि वह आइफा वीकेंड में प्रस्तुति देने के लिए बेहद उत्साहित हैं।आइफा के […]

You May Like