अरहर के खेत में की जा रही थी गांजे की खेती, 355 पेड़ बरामद

नवभारत न्यूज

रीवा, 8 मार्च, सेमरिया थाना अन्तर्गत बघमरा गांव मं अरहर के खेत में गांजे की खेती करने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मुखबिर की सूचना पर आरोपी के खेत पर पुलिस पहुंची. जहां 355 हरे गांजे के पेड़ लगे पाये गये. जिसकी कुल कीमत लगभग दो लाख आकी गई है. आरोपी को गिरफ्तार कर प्रकरण दर्ज किया गया.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक सेमरिया थाना प्रभारी को अरहर के खेत में गांजे की खेती करने की जानकारी प्राप्त हुई थी. जिसके बाद वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया. 07 मार्च को मुखबिर की सूचना पर उनि. लंकेश वर्मा एवं हमराह स्टाफ के व्दारा कार्यवाही की गई. एक व्यक्ति पुलिस को देखकर भागने लगा, जिसे घेराबंदी कर पकड़ा गया. नाम पता पूँछा गया तो अपना नाम पुष्पेन्द्र सिंह बघेल पिता स्व. दशरथ सिंह उम्र 50 वर्ष निवासी ग्राम बघमरा थाना सेमरिया जिला रीवा का होना बताया. मुखबिर सूचना से अवगत कराया जाकर संदेही पुष्पेन्द्र सिंह बघेल निवासी बघमरा के माकान के पीछे के आधिपत्य के खेत की तलाशी ली गई तो खेत में अरहर की फसल के बीच में मादक पदार्थ गांजा के हरे पौधे लगाये पाए जाने पर वैधानिक कार्यवाही करते हुए आरोपी के कब्जे से मादक पदार्थ गाँजा के बडे, मध्यम, छोटे पौधे मिलाकर कुल 355 नग जिनका कुल वजन 39 किलो 540 ग्राम कुल कीमती 1,97,000 रुपये का होना पाया गया. जिसे जप्त कर कब्जे पुलिस लिया गया. आरोपी को गिरफ्तार किया गया और एनडीपीएस एक्ट के तहत प्रकरण पंजीबद्ध कर न्यायालय में पेश किया गया.

Next Post

महाशिवरात्रि पर अचलेश्वर, कोटेश्वर, गुप्तेश्वर पर लगी भक्तों की भीड़

Fri Mar 8 , 2024
ग्वालियर। आज महाशिवरात्रि पर्व पर रात 12 बजे से ही शिवालयों पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमडऩे लगी थी। रात से ही शिव भक्त मंदिर पहुंचना शुरू हो गए थे। आज सुबह से आधी रात बाद तक मंदिरों के बाहर दर्शन करने वाले भक्तों की लंबी-लंबी लाइन नजर आई। शहर के […]

You May Like