इटली ने गाजा में मानवीय स्थिति पर गहरी चिंता व्यक्त की, तनाव कम करने का किया आग्रह

रोम, 26 जुलाई (वार्ता) इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी ने गुरुवार को गाजा में मानवीय स्थिति को लेकर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए क्षेत्रीय स्तर पर शांति स्थापित करने की प्रतिबद्धता दोहराई।

एक सरकारी बयान के अनुसार, उन्होंने यह टिप्पणी इजरायल के राष्ट्रपति इसाक हर्जोग के साथ बैठक के दौरान की। सुश्री मेलोनी ने इजरायल से गाजा में मानवीय पहल को सुविधाजनक बनाने और क्षेत्र में युद्ध के जोर पकड़ने तथा बड़े क्षेत्र में फैलने से रोकने के लिए कदम उठाने का भी आह्वान किया। उन्होंने कहा कि इटली संघर्ष को समाप्त करने के लिए मध्यस्थता का समर्थन करना जारी रखेगा।

श्री हर्ज़ोग ने इतालवी राष्ट्रपति सर्जियो मटेरेला से भी मुलाकात की और दोनों नेताओं ने इजरायल के बंधकों की रिहाई, गाजा के निवासियों को इतालवी मानवीय सहायता तथा इजरायल और फिलिस्तीन दोनों द्वारा स्वीकार की गई सीमाओं के साथ एक फिलिस्तीनी राज्य बनाने के लिए मार्ग खोजने की आवश्यकता पर चर्चा की।

जैसे ही इजरायली राष्ट्रपति ने पलाज़ो चिगी में प्रधानमंत्री कार्यालय में प्रवेश किया, लगभग 100 मीटर दूर खड़े प्रदर्शनकारियों के एक समूह ने लगभग ‘फ्री फिलिस्तीन’ के नारे लगाए।

Next Post

भारतीय सेना, दुनिया की बेहतरीन सेनाओं में से एक: यादव

Fri Jul 26 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email भोपाल, 26 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कारगिल विजय दिवस और रजत जयंती वर्ष पर आज यहां शौर्य स्मारक में भारत माता की प्रतिमा पर नमन किया। डॉ यादव ने शौर्य स्तंभ पहुंचकर […]

You May Like