राशिफल-पंचांग : 22 जुलाई 2024

पंचांग 22 जुलाई 2024:-

रा.मि. 31 संवत् 2081 श्रावण कृष्ण प्रतिपदा चन्द्रवासरे दिन 2/21, श्रवण नक्षत्रे रात 12/42, प्रीति योगे रात 8/50, कौलव करणे सू.उ. 5/20 सू.अ. 6/40, चन्द्रचार मकर, शु.रा. 10,12,1,4,5,8 अ.रा. 11,2,3,6,7,9 शुभांक- 3,5,9.

—————————————————

आज जिनका जन्म दिन है- सोमवार 22 जुलाई 2024
उनका आगामी वर्ष:–

वर्ष के प्रारंभ में स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें, आर्थिक हानि होगी. भूमि भवन संबंधी मामलों में विवाद होगा. भावुकता में कोई भी निर्णय न करना हितकर रहेगा. क्रोध पर नियंत्रण रखें. वर्ष के मध्य में सुखद यात्रा का योग है. स्थाई लाभ की योजना बनेगी. मित्र या भाईयों का सहयोग प्राप्त होगा. वर्ष के अन्त में मित्रों से बौद्धिक विचार विमर्श होगा. सामाजिक कार्यो में ख्याति प्राप्त होगी. लेखनादि कार्यो में सफलता प्राप्त होगी.

मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों की सुखद यात्रा का योग है. स्थाई लाभ की योजना बनेगी. वृष और तुला राशि के व्यक्तियों की आर्थिक गृहकार्यो में व्यस्तता रहेगी. सिंह राशि केव्यक्तियों का भूमि भवन आदि संबंधी कार्यो में ख्याति प्राप्त होगी. मित्रों से बौद्धिक विचार विमर्श होगा. मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों को व्यापार में लाभ होगा. मित्रों व भाईयों से सहयोग बना रहेगा. धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को क्रोध से बचना चाहिये. कर्क राशि के व्यक्तियों को परिश्रम अधिक होगा. मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को यात्रा में सावधानी रखनी चाहिये.

—————————————————

आज का भविष्य- सोमवार 22 जुलाई 2024
आज जन्म लिये बालक का फल-
आज जन्म लिया बालक मिलनसार होगा, नेतृत्व करने का गुण रहेगा, किसी खास तरह की उच्च शिक्षा प्राप्त करेगा, विशेषज्ञ होगा, आय के साधन अधिक होंगे, धार्मिक विचारधारा का सामाजिक होगा.

—————————————————

मेष- शादी विवाह की चर्चाएं आगे बढेंगी, कानूनी मामलों में पक्ष मजबूत होगा, व्यापार व्यवसाय की समस्या दूर होगी, गुप्त शत्रुओं से सतर्क रहें.

वृषभ- धर्म कर्म में आस्था बढेगी, राजकीय मामले पक्ष में सुलझेंगे, निकटस्थ लोगों से कुछ मदद प्राप्त होगी, महत्वपूर्ण कार्यो में सावधानी रखें.

मिथुन- अनुभवी लोगों की मदद से राह आसान होगी, भावनात्मक संबंधों का गतिरोध दूर होगा, शुभ समाचार मिलेंगे, पुराना कार्य बनेगा, सत्संग में रूचि बढेगी.

कर्क- आय के स्त्रोत बढेंगे,धार्मिक कार्यक्रमों में खर्च की संभावना है, राजनैतिक क्षेत्र में प्रयास करने से सफलता प्राप्त होगी, उच्चाधिकारियों का सहयोग मिलेगा.

सिंह- अपूर्ण समाचारों पर लिये गये फैसले हानिकारक रहेंगे, सुख सुविधाओं पर खर्च होगा, नये लोगों के साथ मेलजोल बढ़ेगा, अतिथि आगमन होगा.

कन्या- पुराना रूका पैसा मिलने की उम्मीद है, रोजगार के नये अवसर मिलेंगे, कोर्ट कचहरी के कार्यो में सफलता मिलेगी, दिनचर्या व्यवस्थित रहेगी.

तुला- व्यापारिक साझेदारी लाभकारी हो सकती है, नए संपर्क भाग्योदय में सहायक रहेंगे, नियोजित कार्यो में सफलता मिलेगी, अतिथि आगमन हो सकता है.

वृश्चिक- अपनों की मदद करने से प्रसन्नता होगी, जीवनसाथी की भावना का सम्मान करें, नवीन कार्यो में खर्च होगा, आभूषण की प्राप्ति होगी, आमदानी के जरिये बढ़ेेंगे.

धनु- तय कार्यक्रम में बदलाव से खिन्नता होगी, अधिकारियों से संपर्को का लाभ होगा, पारिवारिक कार्यो में सुख शांति मिलेगी, कार्य जल्दबाजी में न करें.

मकर- अधूरे कार्य सहज में पूरे होंगे, उच्च अध्ययन पर विचार होगा, जमीन जायजाद कोर्ट कचहरी के कार्यो का निराकरण होगा, पारिवारिक सामंजस्य बना रहेगा.

कुम्भ- आयात निर्यात के कार्यो में बड़े लाभ की संभावना है, तनाव दूर होगा, अधिकारियों का सहयोग रहेगा, स्वास्थ्य में सुधार होगा.

मीन- सामाजिक कार्यो में भागीदारी बनेगी, दौड़धूप से निजी कार्य पूरे होंगे, कोर्ट कचहरी के कार्यो में व्यस्तता रहेगी, आपसी सहयोग रहेगा.

—————————————————

व्यापार भविष्य:

श्रावण कृष्ण प्रतिपदा को श्रवण नक्षत्र के प्रभाव से गुड़ खांड सरसों, अलसी, सींगदाना, पिपरमेंट, में तेजी की चाल चलेगी, ज्वार, बाजरा आदि में नरमी का रूख रहेगा, भाग्यांक 1973 है.

—————————————————

Next Post

धमकी भरे बयानों पर रोक लगाएं

Mon Jul 22 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email राजनीति में यह हिंसक प्रवृत्ति बीते एक दशक के दौरान ज्यादा बढ़ी है.सहिष्णुता और सद्भाव नगण्य-से होते जा रहे हैं.देश के एक वरिष्ठतम आईपीएस अधिकारी ने लिखकर सलाह दी है कि प्रधानमंत्री को निशाना बनाकर हिंसा सरीखे […]

You May Like