बिजनौर से इंदौर आकर करते थे नकबजनी

तेजाजी नगर पुलिस ने उत्तर प्रदेश की अंतर्राज्यीय गैंग को पकड़ा
इंदौर में किराए से रहकर कपड़ा बेचने की आड़ में करते थे वारदात

इंदौर:सूने मकानों में नकबजनी की वारदातों को अंजाम देने वाली शातिर नकबजनों की अन्तर्राज्यीय गैंग को तेजाजी नगर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी बिजनौर उत्तरप्रदेश से इंदौर में किराये से रहकर कपड़े बेचने की आड़ में सूने मकानो की रैकी करते थे और मौका पाकर चोरी की वारदात को अंजाम देते थे. वारदात करने के बाद वापस बिजनौर चले जाते थे और चुराया माल बेचकर 7-8 माह बाद पुनः इंदौर आकर इसी प्रकार फिर से नकबजनी की घटनाओं को अंजाम देते थे.जानकारी के अनुसार पुलिस थाना तेजाजी नगर पर फरियादी राजकुमार पिता बद्रीप्रसाद निवासी लिम्बोदी, धनश्यामदास पिता गोविन्द सोमानी निवासी सिल्वर स्पि्रंग फेस1 बायपास रोड़ और विजय पिता जयनारायण निवासी सूरज विहार कालोनी लिम्बोदी ने अज्ञात बदमाशो द्वारा घरों का ताला तोड़कर सोने चांदी के आभूषण और नगदी रुपये चुराकर ले जाने की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. मामले में नकबजनी का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया गया.

उक्त घटनाओं पर वरिष्ठ अधिकारियों के मार्गदर्शन में थाना तेजाजीनगर क्षेत्र में हुई संपति सम्बन्धी की घटना में आरोपियों की तलाश के लिए थाना प्रभारी तेजाजीनगर के नेतृत्व में गठित टीम द्वारा मुखबिर के बताये स्थान पर दबिश दी और 4 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया. पकड़े गए आरोपियों के नाम है मेहबूब पिता अब्दुल हमीद (उम्र 52) निवासी बिजनौर उ.प्र., मोहम्मद रियाज पिता मोहम्मद यासीन (उम्र 32) निवासी बिजनौर, मोहम्मद सलमान पिता मेहबूब (उम्र 28) निवासी बिजनौर और हीना (उम्र 35) निवासी बिजनौर. आरोपियों ने पूछताछ में थाना क्षेत्र में कपड़े बैचने के दौरान रैकी कर रात मे सूने मकानो का अपना निशाना बनाने की बात बताई. आरोपियों से चुराये गये सोने चांदी के आभूषण, 10 मोबाईल फोन, एक लेपटाप व नगदी रुपये अनुमानित कुल 31,10,250 का माल बरामद किया गया. उपरोक्त बदमाशो के विरूध्द अन्य थानो में भी कई नकबजनी एंव सम्पत्ति संबंधी अपराध दर्ज हैं. बदमाशों व्दारा तेजाजीनगर क्षेत्र में लिम्बोदी एवं सिल्वर स्पि्रंग बायपास रोड़ पर घटना कारित करना स्वीकार किया. आरोपियों से अन्य वारदातो के सम्बन्ध मे भी पूछताछ की जा रही है.
चोरी कर वापस चले जाते थे
आरोपी शातिर आदतन अपराधी है. मेहबूब पिता अब्दुल हमीद के विरुद्ध इंदौर शहर के थाना छोटी ग्वालटोली में भी धारा 379 भादवि का अपराध दर्ज है. आरोपीगण बिजनौर उत्तरप्रदेश से इंदौर में किराये से रहकर कपड़े बेचने की आड़ में सूने मकानो की रैकी करते थे और मौका पाकर चोरी की वारदात को अंजाम देते थे. उसके बाद चले जाते थे वापस बिजनौर और चुराया माल बेचकर 7-8 माह बाद पुनः इंदौर आकर इसी प्रकार फिर से नकबजनी की घटनाओं को अंजाम देते थे. पुलिस द्वारा आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, जिनके विरुद्ध विवेचना के आधार पर अग्रिम वैधानिक कार्यवाही की जा रही हैं.

Next Post

नर्मदा लाइन फिर फूटी,टैंकरों के हवाले शहर

Mon May 27 , 2024
खंडवा: सहनशील खंडवावालों,नर्मदाजल की पाइपलाइन फिर फूट गई है। सप्ताहभर लाइन जुडऩे के बाद शनिवार जोड़ी गई थी। रविवार कुछ इलाकों में जल वितरण के बाद रविवार दोपहर चारखेड़ा के पास ज्यादा जल दबाव के कारण लाइन फिर फूट गई। चौबीस घंटे भी नहीं चली। राईं में फाल्ट मुश्किल से […]

You May Like