कैंसर यूनिट को और हाईटेक बनाएंगे: सक्सेना

डीन ने 2 घंटे किया निरीक्षण, देखी व्यवस्थाएं, वार्डों में भी पहुंचे

जबलपुर: नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेडिकल कॉलेज डीन डॉक्टर नवनीत सक्सेना ने सोमवार को स्टेट यूनिट कैंसर का निरीक्षण किया।  कैंसर हॉस्पिटल में करीब दो घंटे तक डीन ने जायजा लिया। सुबह करीब 11 बजे डीन पहुंचे और करीब 1 बजे तक सभी वार्डों का निरीक्षण करने के साथ व्यवस्थाएं देखी।  साथ ही कैंसर यूनिट की व्यवस्थाओं को और बेहतर बनाने के लिए दिशा-निर्देश जारी किए। डीन डॉक्टर नवनीत सक्सेना ने कहा कि  कैंसर यूनिट बहुत बेहतरीन बनी है बस सभी को मिलकर काम करना होगा।  कैंसर यूनिट में कम्प्यूटर आपरेटरों की जरूरत है संबंधित एजेंसी से कहा गया है कि वह नियमों के तहत कम्प्यूटर आपरेटरों की नियुक्ति कर कैंसर यूनिट को हाईटेक बनाने में सहयोग करें। इस दौरान अस्पताल की अधीक्षक डॉ लक्ष्मी सिंगोतिया मौजूद थी।
दो वार्ड के साथ रजिस्टेशन काउंटर बढ़ेंगे
डीन ने कहा कि ब्लड यूनिट मशीन के कारण कैंसर विभाग के पास वार्ड कम पड़ गए हैं इसलिए निर्णय लिया गया कि छत पर दो वार्ड और नए बनाए जाएंगे एक वार्ड बच्चा का होगा जबकि दूसरा सामान्य मरीजों के लिए। डीन ने कहा इसके लिए एक प्रस्ताव बनाकर पीआईयू को भेजा जाएगा। इसके साथ ही कैंसर यूनिट में रजिस्टेशन काउंटर होना बहुत जरूरी है इसे बढ़ाने के लिए काम करना होगा।

Next Post

सीएम हेल्पलाईन के शिकायतों के निराक रण न होने पर कलेक्टर नाराज

Tue May 7 , 2024
सार्वजनिक वितरण प्रणाली में सुधार लाकर नियमित राशन मुहैया कराने कलेक्टर का निर्देश सिंगरौली :सार्वजनिक वितरण प्रणाली में सुधार लाकर नियमित राशन मुहैया कराया जाये तथा संबंधित माह का उठाव उसी माह में शत प्रतिशत वितरण कराया जाना सुनिश्चित करें। सीएम हेल्प लाईन में लंबित प्रकरणों का निराकरण समय सीमा […]

You May Like