हरियाणा के खिलाफ मैच में भी यूपी रहा फिसड्डी

लखनऊ 21 अक्टूबर (वार्ता) लचर गेंदबाजी और बल्लेबाजी में निरंतरता के अभाव के चलते रणजी ट्राफी में उत्तर प्रदेश की उम्मीदों को सोमवार को एक और झटका लगा जब अपने घरेलू मैदान में हरियाणा के खिलाफ ड्रा मैच में पहली पारी में पिछड़ने के कारण उसे लगातार दूसरी बार एक अंक से संतोष करना पड़ा है।

इससे पहले आर्यन जुयाल की टीम बंगाल के हाथों पिटते बाल बाल बची थी और उसे पहली पारी में पिछड़ने के कारण एक अंक ही मिल सका था। एलीट ग्रुप सी में घरेलू मैदान का लाभ उठाने से वंचित यूपी दो मैचों में दो अंकों के साथ नीचे से दूसरी पायदान पर है।

हरियाणा ने अपनी पहली पारी में 453 रन बनाये थे जिसके जवाब में मेजबान टीम 364 रन ही जुटा सकी। खेल की समाप्ति तक हरियाणा ने अपनी दूसरी पारी में तीन विकेट के नुकसान पर 72 रन बना लिये थे। कल अपना शतक पूरा करने वाले कप्तान आर्यन जुयाल (119) और शिवम शर्मा (15) के कंधों पर पहली पारी की बढत लेने की जिम्मेदारी थी मगर हरियाणा के गेंदबाजों ने लगातार दो ओवरों में दोनो बल्लेबाजों के विकेट उखाड़ कर यूपी की उम्मीदों को नेस्तानाबूद कर दिया। आज के खेल की पहली ही गेंद पर शिवम जयंत यादव का शिकार बने जबकि अगले ओवर में सुमित कुमार ने आर्यन की पारी का अंत कर दिया।

हालांकि यश दयाल (41) और अंकित राजपूत (40) ने आखिरी विकेट के लिये 85 रन की ताबड़तोड़ भागीदारी कर मैच में कुछ देर के लिये रोमांच ला दिया मगर यह हरियाणा के पहली पारी के स्कोर को पार करने के लिये वैतरिणी पार करने के समान था।

Next Post

सरकारी खर्चों में कटौती नहीं हुई तो अमेरिका हो जायेगा दिवालिया: मस्क

Tue Oct 22 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email वाशिंगटन, 22 अक्टूबर (वार्ता) अमेरिका के अरबपति उद्यमी एलन मस्क ने चेतावनी दी है कि अगर सरकारी खर्चों में कटौती नहीं की गई तो अमेरिका दिवालिया हो जाएगा। श्री मस्क ने एक्स पर अमेरिकी सरकार के ऋण […]

You May Like