प्रदेश में शाला जाने योग्य सभी बच्चों का नामांकन सुनिश्चित हो

भोपाल, 27 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के स्कूल शिक्षा विभाग के सचिव डॉ संजय गोयल ने जिला परियोजना समन्वयक को निर्देश दिये हैं कि उनके जिले में शाला जाने योग्य बच्चों का स्कूल नामांकन शत-प्रतिशत हो। इसके लिये उन्होंने अपने जिलों में मैदानी अमले के साथ सघन कार्यवाही करने के निर्देश दिये हैं।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार सचिव स्कूल शिक्षा ने आज भोपाल के राज्य शिक्षा केन्द्र में भोपाल और सागर संभाग के जिला परियोजना समन्वयक की बैठक में समीक्षा की। बैठक में शैक्षणिक अधोसंरचना के अपूर्ण निर्माण कार्यों को समय-सीमा में पूरा किये जाने के भी निर्देश दिये गये। सचिव स्कूल शिक्षा ने कहा कि स्कूल शिक्षा विभाग के निर्माण कार्यों में जो एजेंसी तय समय-सीमामें गुणवत्ता के साथ कार्य नहीं करती है, उनके खिलाफ वैधानिक कार्यवाही प्रस्तावित की जाये। बैठक में संचालक राज्य शिक्षा केन्द्र हरजिंदर सिंह ने कहा कि शाला जाने योग्य छात्रों का आधार पंजीयन और समग्र आईडी भी तैयार कराई जाये, जिससे नामांकन की सटीक प्रविष्टियाँ संबंधित पोर्टल पर दर्ज हो सकें।

 

Next Post

कूनो अभयारण्य में चीता पवन की मौत

Tue Aug 27 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email श्योपुर/भोपाल, 27 अगस्त (वार्ता) मध्यप्रदेश के श्योपुर जिले में स्थित कूनो राष्ट्रीय उद्यान में आज नामीबिया से लाए गए चीता पवन की मौत हो गयी। उसका शव सुबह नाले के किनारे मिला, उसकी पानी में डूबने से […]

You May Like