भादौ में लगी बारिश की झड़ी

चीलर बांध का जल स्तर भी हुआ 17 के पार

 

शाजापुर, 25 अगस्त. श्रावण माह में रही बारिश की कसर अब भादौ में पूरी हो रही है. नगर में भादौ माह लगते ही बारिश की झड़ी लगी हुई है. शनिवार के बाद रविवार को भी नगर में दिनभर कभी तेज तो कभी रिमझीम बारिश की झड़ी लगी रही. वहीं चीलर बांध का जलस्तर भी लगातार बढ़ रहा है.

हालांकि शनिवार रात को बारिश थमने के बाद रविवार दोपहर तक मौसम साफ था. लेकिन दोपहर करीब 2.30 बजे से आसमान एक बार फिर काले बादलों से घिर गया और कुछ देर बाद बारिश शुरू हो गई जो समाचार लिखे जाने तक जारी थी. लगातार हो रही बारिश ने लोगों को जहां उमस व गर्मी से राहत दी. वहीं जिले के कई नदी-नाले उफान पर आ गए है. मौसम विशेषज्ञ सत्येंद्र धनोतिया ने बताया कि पिछले 24 घंटे मे 53 मिलीमीटर लगभग 2 इंच वर्षा दर्ज की गई है. जिसके चलते अब तक 667 मिलीमीटर यानि 28.6 इंच वर्षा हो चुकी है. वहीं चीलर बांध का जलस्तर भी बढक़र 17.3 फीट तक पहुंच चुका है जो वर्षभर पेयजल के लिए पर्याप्त भी है. उन्होंने बताया कि आज भी इसी तरह बारिश जारी रहने की संभावना है. पिछले एक सप्ताह से आसमान साफ था. जिससे तापमान भी 33 डिग्री पर पहुंच गया था. लेकिन शनिवार से शुरू हुई बारिश ने लोगों गर्मी से निजात दिलाई है. रविार को अधिकतम तापमान 28.2 व रात का तापमान 23.4 डिग्री दर्ज किया गया.

Next Post

महिला की मौत पर आक्रोशित मायके पक्ष के लोगों ने किया चक्काजाम

Sun Aug 25 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email ० महिला की मौत पर पोस्टमार्टम कराने पर अड़े हुये थे मायके पक्ष के लोग, ससुराल पक्ष पर लगाया दहेज प्रताडऩा का आरोप नवभारत न्यूज सीधी 25 अगस्त। जिला अस्पताल में उल्टी-दस्त से पीडि़त एक महिला की […]

You May Like