गांधी जयंती से शुरू होगा फूटी कोठी फ्लाई ओवर 

नवभारत न्यूज

 

इंदौर। शहर के पश्चिमी रिंग रोड पर आईडीए द्वारा बनाए फ्लाई ओवर ब्रिज से यातायात गांधी जयंती से शुरू हो जाएगा। आज ब्रिज से यातायात शुरू करने के लिए सीईओ ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बचे सभी काम दस दिन में पूरा करने के निर्देश दिए।

आज दोपहर प्राधिकरण के मुख्य कार्यपालिक अधिकारी आर पी अहिरवार ने फूटी कोठी फ्लाई ओवर का जायजा लिया। उक्त ब्रिज से संभवतः अक्टूबर के प्रथम सप्ताह आवागमन शुरू करने की तैयारी की जा रही है। इसलिए आज निरीक्षण के दौरान ब्रिज के बचे काम हर हालत में 30 सितंबर तक पूरे करने का आदेश दिए।

बताया जाता है कि ब्रिज का मुख्य कैरेज वे का कार्य पूरा हो गया है । ब्रिज पर आवागमन शुरू करने से पहले दो बार लोड टेस्ट किया जाता है। एक बार लोड टेस्ट हो चुका है और दूसरे लोड टेस्ट का काम आज से शुरू किया जा रहा है । लोड टेस्ट का कार्य अगले 4 दिन तक चलेगा।

ध्यान रहे कि आईडीए ने फूटी कोठी ब्रिज 56 करोड़ रुपए की लागत से तय समय अठारह महीने में पूरा कर लिया है। अभी ब्रिज पर पेंटिंग और फिनिशिंग का काम चल रहा है। फूटी कोठी ब्रिज 7 सौ मीटर लंबा और सिक्स लेन सड़क जितना चौड़ा है। ब्रिज के दोनों ओर से तीन तीन लेन में आवागमन होगा।

 

फूटी कोठी ब्रिज से फायदा

 

 

उक्त ब्रिज के शुरू होने से धार रोड से एबी रोड और एबी रोड से धार रोड पर आने जाने वाले भारी वाहन आसानी से निकल जाएंगे। साथ ही फूटी कोठी के आस पास बसी कॉलोनियों और बस्तियों के रहवासी आसानी से शहर की तरफ आना जाना कर सकेंगे। भारी वाहनों से दुर्घटना का भय भी कम हो जाएगा।

Next Post

आतिशी दिल्ली की मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली

Sat Sep 21 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नयी दिल्ली, 21 सितंबर (वार्ता) आम आदमीं पार्टी (आप) की वरिष्ठ नेता आतिशी ने शनिवार को यहाँ राज निवास में मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। उनके साथ अन्य पांच मंत्रियों ने भी शपथ ली। उपराज्यपाल वीके सक्सेना […]

You May Like