नेपा मिल में सेंधमारी,दीवार फोडक़र घुसे चोर

नवभारत न्यूज,नेपानगर। अखबारी कागज कारखाना नेपा लिमिटेड में प्रबंधन का खुद का सेक्युरिटी सिस्टम है। यहां किसी को भी आने जाने की अनुमति लेना होती है,लेकिन चोरों के लिए यहां चोरी करना अकसर आसान नजर आता है,ए क्योंकि पूर्व में भी यहां कईं बार चोरियां हुई थी। इस बार अज्ञात बदमाश मिल के अंदर सेंधमारी करके घुसे। उन्होंने मिल की दीवार में ही सुराख किया और अंदर घुसकर 15 से 20 नग तांबे के पाइप और मोटर वाइंडिंग के पुराने जले तांबे के तार चोरी किए। इस चोरी का पता चलने के बाद हडक़ंप की स्थिति है,क्योंकि नेपा मिल केंद्र सरकार का उपक्रम है और यहां किसी भी तरह से अनजान व्यक्ति की बिना जांच इंट्री नहीं होती। मामला 22.23 जुलाई की दरमियानी रात में हुआ,लेकिन इसका खुलासा एफआईआर दर्ज होने के के बाद हो सका। सूचना मिलने पर नेपा थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की। पुलिस भी चोरों की हरकत को देखकर दंग रह गई, क्योंकि दीवार में सुराख किया गया था।

सेक्युरिटी गार्ड ने की पुलिस को शिकायतए अज्ञात पर केस:-मिल के सेक्युरिटी गार्ड की ओर से पुलिस को शिकायत की गई कि 23 जुलाई को सुबह करीब 7.50 बजे इलेक्ट्रिक वर्क शॉप विभाग के कर्मचारी सुनील महाजन ने वर्क शॉप के शटर का ताला खोला और वर्क शॉप के अंदर देखा तो कमरे और अलमारियों के ताले टूट दिखे। इसकी सूचना उन्होंने मुझे दी। मैंने वर्कशॉप जाकर देखा तो अंदर कमरे व अलमारियों के ताले टूटे हुए थे। मोटर वाले स्टोर रूम की दीवार टूटी हुई दिखी। तब मैंने तत्काल इलेक्ट्रिक विभाग के वरिष्ठ प्रबंधक एसके कानफाड़े को इसकी सूचना दी। वह भी मौके पर पहुंचे। वर्कशॉप पर ड्यूटी पर आए एके मोहंती,अरूण फरकले, संजय उपाध्याय आदि हम सब लोगों ने स्टोर रूम का सामान चेक किया। यहां रखे तांबे के पाइप करीब 15.20 नग नहीं दिखे। वाइंडिंग में रखा पुराना जला हुआ तांबा भी नहीं दिखा। कोई अज्ञात बदमाश 22.23 जुलाई की दरमियानी रात इलेक्ट्रिक कक्ष की पीछे की दीवार फोडक़र अंदर प्रवेश कर स्टोर रूम का ताला तोडक़र कमरे में रखे तांबे के पाइप 15.20 नग, पुराना जला हुआ मोटर वाइंडिंग का तांबा कुल कीमत 98 हजार रूपए चुराकर ले गए। मिल अफसरों से चर्चा के बाद इसकी शिकायत थाने में की गई।

Next Post

जिला रोजगार समिति के सदस्य 29 जुलाई को उपस्थित रहेंगे

Fri Jul 26 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email सतना 26 जुलाई /मुख्य कार्यपालन अधिकारी म.प्र. राज्य ग्रामीण आजीविका मिशन के माध्यम कार्ययोजना के अनुसार जिले में कौशल उन्नयन कार्यक्रम वित्तीय वर्ष 2024-25 के लिए लक्ष्यों की पूर्ति किया जाना है। जिला रोजगार समिति के सदस्य […]

You May Like