अवैध कॉलोनी को रोकने सरकार कड़े कानून बना रही है : कैलाश विजयवर्गीय

भोपाल। विधानसभा में बजट सत्र के चौथे दिन प्रदेश में अवैध कॉलोनी का मुद्दा गर्माया। विधायक हरदीप सिंह डंग ने नगरी प्रशासन मंत्री से सवाल पूछा कि आपकी सरकार में अवैध सफेद कॉलोनी शासन द्वारा क्या-क्या निर्देश जारी किए गए जन्नत अवैध कॉलोनी को वेद करने हेतु क्या-क्या कार्यवाही की गई है। प्रदेश में 20 साल से अवैध कई ऐसी कॉलोनी है जो बंदोबस्त खत्म होने के बाद अधर में लटकी हुई है, उनके नक्शे और खसरे भी सुधरे जाएं।

इस पर जवाब देते हुए मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने सदन में बताया किमध्य प्रदेश में अवैध कॉलोनी की संख्या ज्यादा है। बड़ा नेक्सस है। अवैध कॉलोनी को रोकने के लिए अब सरकार कड़े कानून बना रही है। जिसे विधनसभा सत्र में प्रस्तुत करेंगे। क्षेत्र में हम चुन कर जाते हैं तो जनता वोट के बदले विकास कार्य की बात करती है हम भी चाहते हैं पूरी तरीके से विकास हो। सभी कलेक्टरों को निर्देश दिया जाएगा नगर पालिका चाहत नगर पालिका की जमीनों को चिह्नित किया जाए।

Next Post

जयशंकर ने की चीनी विदेश मंत्री से मुलाकात

Thu Jul 4 , 2024
अस्ताना (कज़ाखस्तान) 04 जुलाई (वार्ता) विदेश मंत्री एस जयशंकर ने शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के शिखर सम्मेलन के इतर आज यहां चीन के विदेश मंत्री वांग यी के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की जिसमें सीमावर्ती इलाकों में लंबित गतिरोध को शीघ्र हल करने को लेकर विस्तृत विचार विमर्श किया गया। […]

You May Like