लेबनान ने उत्तरी इजरायल में मिसाइल हमला किया

येरूशलेम/बेरूत 28 जून (वार्ता) लेबनान ने उत्तरी इजरायल के शहर सफेद में 35 रॉकेट और मिसाइलों से हमला किया जिससे यहां बिजली आपूर्ति बाधित होने के साथ ही कई घरों और संपत्तियों को काफी नुकसान पहुंचा।

इजरायली सेना ने यह जानकारी दी।

इजरायली सेना ने कहा, ”इजरायल रक्षा बल (आईडीएफ) के ऐरो डिफेन्स सिस्टम ने कई हमलों को रोका और कई मिसाइलों को निरस्त कर दिया।

देश की मैगन डेविड एडोम बचाव सेवा के मुताबिक हमले में किसी के मरने या किसी के घायल होने की रिपोर्टें नहीं है।

मेरोम हागैलिल क्षेत्रीय परिषद ने एक बयान में कहा कि एक प्रोजेक्टाइल से एक घर पर हमला किया गया। इस बीच फायर एंड रेस्क्यू अथॉरिटी ने बताया कि कई जगह आग लग गई और बिजली कटौती के कारण नागरिक लिफ्ट में फंस गए।

इसी बीच लेबनान सेना समूह हेज़बोल्ला ने एक बयान में कहा कि उसकी सेना ने दक्षिणी लेबनान के नबातीह शहर और पूर्वी लेबनान के समोर शहर पर इजरायल द्वारा किये गए हमले के जवाब में इजरायल के सफेद शहर पर मिसाइल हमले किये।

एक अलग बयान में आईडीएफ ने कहा कि इजराइली युद्धक विमानों ने दक्षिणी लेबनान के राम्याह गांव में हिजबुल्लाह सैन्य ढांचे पर हमला किया और एट तिरी गांव में दो हिजबुल्लाह क सैनिकों को मार गिराया।

Next Post

मेक्सिको में कैबिनेट के सदस्यों के नामों की घोषणा

Fri Jun 28 , 2024
मेक्सिको सिटी, 28 जून (वार्ता) मेक्सिको की नवनिर्वाचित राष्ट्रपति क्लाउडिया शिनबाम ने अपने भावी मंत्रिमंडल के और सदस्यों के नामों की घोषणा की है। सुश्री शिनबाम ने यहां संवाददाता सम्ममेलन में ऊर्जा, स्वास्थ्य, सार्वजनिक सेवा, संचार, परिवहन तथा कृषि विकास मंत्रालयों में नियुक्तियों की घोषणा की। उन्होंने कहा कि वर्तमान […]

You May Like