खुद की कमियों को छिपाने के लिए अतीत में खुदाई करते रहते हैं मोदी : खड़गे

नयी दिल्ली 25 जून (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वह (श्री मोदी) खुद की कमियों को छिपाने के लिए अतीत में खुदाई करते रहते हैं जबकि पिछले 10 वर्षों में 140 करोड़ भारतीयों पर लगाये गये ‘अघोषित आपातकाल’ ने लोकतंत्र और संविधान को गहरा झटका दिया है।

श्री खड़गे ने एक्स पर अपने पोस्ट में कहा, “देश भविष्य की ओर देख रहा है। आप अपनी कमियों को छिपाने के लिए अतीत में खुदाई करते रहते हैं। पिछले 10 वर्षों में आपने 140 करोड़ भारतीयों को जो ‘अघोषित आपातकाल’ का अहसास कराया, जिससे लोकतंत्र और संविधान को गहरा झटका पहुंचा है।” उन्होंने सवाल किया कि पार्टियों को तोड़ना, पिछले दरवाजे से चुनी हुई सरकारों को गिराना, 95 प्रतिशत विपक्षी नेताओं पर ईडी, सीबीआई, आईटी का दुरुपयोग करना, यहां तक कि मुख्यमंत्री को जेल में डालना और चुनाव से पहले सत्ता का इस्तेमाल करके समान अवसर को खराब करना – क्या यह अघोषित आपातकाल नहीं है।

सवालों की झड़ी करते हुए उन्होंने कहा , “श्री मोदी सहमति और सहयोग की बात करते हैं, लेकिन उनके काम इसके उलट हैं। जब विपक्ष के 146 सांसदों को संसद से निलंबित किया गया और आपराधिक न्याय प्रणाली को बदलने के लिए तीन कानून पारित किये गये, तब सहमति शब्द कहां था। विपक्ष से पूछे बिना महान हस्तियों की मूर्तियों को जब संसद परिसर के एक कोने में ‘शिफ्ट’ कर दिया गया, तब सहमति शब्द कहां था। जब 15 करोड़ किसान परिवारों पर तीन काले कानून थोपे गए और उन्हें महीनों तक सड़क पर बैठने के लिए मजबूर किया गया, तब सहमति शब्द कहां था।”

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “चाहे वह नोटबंदी हो, जल्दबाजी में लागू किया गया लॉकडाउन हो या फिर चुनावी बांड कानून हो, ऐसे सैकड़ों उदाहरण हैं, जिन पर मोदी सरकार ने ‘सहमति या सहयोग’ का इस्तेमाल ही नहीं किया। विपक्ष की तो बात ही छोड़िए, अपने ही नेताओं को अंधेरे में रखा गया।” उन्होंने कहा भारतीय जनता पार्टी ने लोकतंत्र और संविधान को बर्बाद कर दिया है जबकि कांग्रेस ने हमेशा लोकतंत्र एवं संविधान का समर्थन किया है और आगे भी करती रहेगी।

 

Next Post

विधानसभा अध्यक्ष नरेन्द्र सिंह तोमर ने किये श्री महाकालेश्वर भगवान के दर्शन

Tue Jun 25 , 2024
उज्जैन : मध्यप्रदेश के विधानसभा अध्यक्ष श्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने अपने उज्जैन प्रवास के दौरान श्री महाकालेश्वर मंदिर पहुचकर श्री महाकालेश्वर भगवान के दर्शन किए। पूजन श्री प्रदीप पुजारी द्वारा सम्पन्न कराया गया Total 0 Shares Facebook 0 Tweet 0 Mail 0 WhatsApp 0

You May Like