जापान की विपक्षी पार्टी ने किशिदा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव किया पेश

टोक्यो, 20 जून (वार्ता) जापान की विपक्षी कॉन्स्टीट्यूशनल डेमोक्रेटिक पार्टी (सीडीपी) ने गुरुवार को प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा की कैबिनेट के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया, जिस पर आज ही मतदान होने की उम्मीद है।

जापानी मीडिया ने मसौदा प्रस्ताव के हवाले से यह जानकारी दी। जापानी प्रसारक ‘एनएचके’ ने मसौदा दस्तावेज के हवाले से कहा, “प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के गुटों के राजनीतिक फंड के बारे में सच्चाई को सामने नहीं लाया है और रिश्वत प्रथा के उभरने की समस्या के बारे में अब तक कुछ नहीं कहा है।”

जापानी संसद के निचले सदन के पूर्ण सत्र में कुछ देर बार मसौदा प्रस्ताव पर मतदान होने की उम्मीद है।

मंगलवार को विपक्षी निप्पॉन इशिन नो काई पार्टी ने जापानी संसद के ऊपरी सदन में श्री किशिदा के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया। बहस के दौरान विपक्षी नेताओं ने श्री किशिदा के इस्तीफे और ‘अधिक सक्षम’ उत्तराधिकारी की नियुक्ति की मांग की। जवाब में, प्रधानमंत्री ने सरकार के सामने आने वाले जरूरी कार्यों पर प्रकाश डाला।

इस सप्ताह की शुरुआत में जापानी प्रसारक ‘असाही’ की ओर से प्रकाशित एक सर्वेक्षण से पता चला कि श्री किशिदा के नेतृत्व में सत्तारूढ़ लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी की स्वीकृति रेटिंग 19 प्रतिशत तक गिर गयी है, जो वर्ष 2001 के बाद से सबसे कम है। सरकार की स्वीकृति रेटिंग 22 प्रतिशत से थोड़ी अधिक थी, जिसमें 64 प्रतिशत ने अविश्वास व्यक्त किया।

Next Post

9वीं की छात्रा ने घर में फांसी लगाई 

Thu Jun 20 , 2024
जबलपुर। गढ़ा थाना अंतर्गत 9वीं की छात्रा ने घर में फांसी लगा ली। 14 साल की आरुषि सिंह गढ़ा इलाके के गुप्ता नगर में रहती थी। पुलिस की शुरुआती जांच में सामने आया है कि छात्रा मोबाइल पर गेम खेल रही थी। मां ने उसे इसी बात पर डांट दिया […]

You May Like