भोजशाला में अब तक 1350 अवशेष मिले

सर्वे कार्य के दौरान मजदूरों की संख्या रही कम

बारिश को लेकर भी व्यापक इंतजाम कर रही टीम

 

धार. भोजशाला में वैज्ञानिक पद्धति से सर्वेक्षण चल रहा है. आज सर्वे का 79वां दिन था. एएसआई की टीम द्वारा भोजशाला सहित 50 मीटर की परिधि में सर्वे किया जा रहा है.

शनिवार को एएसआई के 18 अधिकारी, कर्मचारी, 17 मजदूरों व पक्षकारों की मौजूदगी में काम हो रहा है. इधर अचानक हुई बारिश के कारण भोजशाला के आसपास की मिट्टी अब गिली हो चुकी है. ऐसे में मजदूरों को आज कम ही संख्या में बुलाया गया है. बारिश के कारण किसी भी प्रकार की दिक्कत नहीं हो, इसको लेकर भी व्यापक स्तर पर इंतजाम एएसआई की टीम कर रही है. दरअसल, हाई कोर्ट के निर्देशों के अनुरूप पिछले 75 दिनों से सर्वे चल रहा है. बगैर रुके एएसआई की टीम यहां पर प्रतिदिन सर्वे की एक रिपोर्ट बना रही है, जिसे अंत में मुख्य रिपोर्ट में शामिल कर कोर्ट के समक्ष पेश करना है. सर्वे करते हुए टीम को ढाई माह का समय बीत चुका है. मिट्टी हटाने के दौरान कई छोटे-बड़े अवशेष प्राप्त हो चुके हैं. इनकी संख्या अब करीब 1350 तक हो गई है. एक दिन पहले भी उत्तरी भाग से छोटे आकार पहले भी उत्तरी भाग से छोटे आकार के अवशेष मिले हैं. इन पर आकृतियां बनी हुई हैं. अभी इनकी सफाई होगी. पश्चिम क्षेत्र में खेत में भी मिट्टी हटाने का काम हो रहा है.

Next Post

होटल अमर विलास में जुआ खेलते 10 पकड़ाए

Sun Jun 9 , 2024
क्राईम ब्रांच व एमआईजी पुलिस ने की संयुक्त कार्रवाई 1 लाख 18 हजार 500 के साथ नगदी व ताश पत्ते बरमाद इंदौर. क्राईम ब्रांच को मुखबिर से सूचना मिली थी कि होटल अमर विलास में जुआ खेला जा रहा हैं. क्राईम ब्रांच की टीम ने एमआईजी पुलिस के साथ संयुक्त […]

You May Like