कर्नाटक एमएलसी चुनाव में सभी 11 उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित घोषित

बेंगलुरू, (वार्ता) कर्नाटक विधान परिषद चुनाव में अप्रत्याशित मोड़ उस सयम आया जब मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बेटे डॉ. यतींद्र सिद्धारमैया और भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सीटी रवि जैसे राजनीतिक दिग्गजों सहित सभी 11 उम्मीदवारों ने निर्विरोध जीत हासिल की। वरिष्ठ चुनाव अधिकारी ने आज यह जानकारी दी।

मूल रूप से 13 जून को प्रस्तावित उच्च सदन की 11 प्रतिष्ठित सीटों के लिए चुनाव शहर में चर्चा का विषय बने हुए थे। हालाँकि, प्रत्याशा कम हो गई क्योंकि आज उम्मीदवारी वापस लेने का आखिरी दिन था, और कोई भी दौड़ से पीछे नहीं हट रहा था।

राजनीतिक परिदृश्य को करीब से देखने पर विधानसभा में अपनी-अपनी ताकत के आधार पर कांग्रेस सात सीटों पर दावा करने के लिए तैयार थी, उसके बाद भाजपा तीन और जनता दल (एस) एक सीट पर दावा कर रही थी।

विजयी व्यक्तित्वों की सूची में बाल्कीस बानू, लघु सिंचाई मंत्री एनएस बोसराजू, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार के गोविंदराज, केपीसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष वसंत कुमार, पूर्व एमएलसी इवान डिसूजा और कालाबुरागी जिला अध्यक्ष जगदेव गुट्टेदार जैसे कांग्रेस के दिग्गज शामिल थे, जो सत्ताधारी दल से एक मजबूत शक्ति प्रदर्शन का संकेत दे रहे थे।

विपक्षी खेमे से भाजपा ने एन रवि कुमार और एमजी मुले को जीत दिलाई, जबकि जद (स) ने टीएन जावरयी गौड़ा की जीत का जश्न मनाया।

Next Post

अमरनाथ यात्रा को लेकर कश्मीर में सुरक्षा बैठक

Fri Jun 7 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email श्रीनगर, (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था ) विजय कुमार ने गुरुवार को आगामी अमरनाथ यात्रा के सुरक्षित और सुचारू संचालन के लिए अपनाई जाने वाली समग्र सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा करने के लिए […]

You May Like