मंत्री एवं महापौर द्वारा हरियाली उत्सव के संबंध में स्कूल एसोसिएशन एवं सीए एसोसिएशन्स के साथ बैठक*

हरियाली महोत्सव

इंदौर दिनांक 5 जून 2024। देश के सबसे स्वच्छ शहर में वर्तमान में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी को कम करने के लिए शहर में ५१ लाख पेड़ लगाने की मुहिम शुरू की गई है। इसके लिए लगातार बैठको का दौर जारी है, इसी क्रम में माननीय नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय एवं इंदौर महापौर श्री पुष्यमित्र भार्गव हरीयाली महोत्सव को सफल बनाने हेतु आज सिटी बस कार्यालय पर स्कूल संघ सी ए एसोसिएशन के साथ बैठक ली गई। बैठक में हरियाली महोत्सव अभियान में स्कूल एवं संगठन द्वारा महत्वपूर्ण भूमिका अदा करने के लिए आग्रह किया जिसको सभी ने बढ़ चढ़ कर हिस्सेदारी करने की बात कही।

महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि हम स्वच्छता में नंबर वन है, स्वाद में नंबर वन है अब समय है हरियाली में भी नंबर वन बने, इसके लिए माननीय कैलाश जी के विचार को संकल्प बना कर हमें इस संकल्प को पूरा करना है । महापौर ने कहा कि पर्यावरण कि दृष्टि से वेसे तो इंदौर में बहुत काम हुए है लेकिन अब कुछ बड़ा और स्थाई करने का समय है जिससे हम अपनी आने वाली पीढ़ी को हरा भरा इंदौर दे सकें, जिसकी प्रेरणा हमे मिली है इसको संकल्प बनाना हमारा काम है जो हम कर सकते है।

बैठक में नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने संबोधित करते हुए कहा कि शहर को पेड़ की अवशायकता है,ये किसी को बताने की ज़रूरत नहीं है हमें अपने पूर्वजों की चीज़ों को वापस लौटना है ,अपने के अनुभव का लाभ शहर को मिलना चाहिए । यह सिर्फ़ इस साल का कार्यक्रम नहीं है बल्कि इसको संस्कारों में डालना है जिसकी शुरुआत बच्चों से की जा सकती है इस दिशा में भी हमे काम करना है।बैठक में सभी की और से सराहनीय सुझाव भी आए जिनको लेकर एक बार फिर से बड़ी बैठक की जाएगी।

Next Post

महेंद्र सोलंकी को मिल सकती है मोदी कैबीनेट में जगह

Wed Jun 5 , 2024
शाजापुर-देवास से आज तक किसी सांसद को नहीं बनाया गया मंत्री शाजापुर, 5 जून. इंदौर को छोडक़र मालवा में सबसे बड़ी जीत का सेहरा बंधवाने वाले नवनिर्वाचित सांसद बन गए महेंद्र सोलंकी. शाजापुर संसदीय क्षेत्र से केवल कांग्रेस दो बार चुनाव जीती है. अभी तक चार दशकों में भाजपा ही […]

You May Like