पाकिस्तान में भूकंप के मध्यम झटके महसूस किए गए

इस्लामाबाद 15 जनवरी (वार्ता) पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद और देश के उत्तरी हिस्सों में शुक्रवार रात भूकंप के मध्यम झटके महसूस किए गए। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.6 मापी गयी। पाकिस्तान मौसम विज्ञान विभाग (पीएमडी) ने आज यह जानकारी दी।
पीएमडी ने कहा कि भूकंप का केन्द्र अफगानिस्तान-तजाकिस्तान सीमा पर जमीनी सतह से 100 किलोमीटर की गहराई पर स्थित था। भूकंप के झटके कल रात नौ बजकर 13 मिनट पर महसूस किए गए।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार झटके राजधानी इस्लामाबाद और उसके आसपास के इलाकों के साथ-साथ खैबर पख्तूनख्वा के मनसेहरा, हजारा, बालाकोट, बट्टाग्राम, तोरघर, हरिपुर, एबटाबाद, स्वात, मलकंद और शांगला इलाकों में महसूस किए गए।
भूकंप से अभी तक किसी तरह के जानमाल की हानि की कोई रिपोर्ट नहीं है।
इससे पहले मंगलवार को भी बलूचिस्तान के तटीय हिस्सों में रिक्टर पैमाने पर 5.0 तीव्रता के झटके महसूस किए गए।
राष्ट्रीय भूकंप निगरानी केंद्र (एनएसएमसी) के अनुसार मध्यम भूकंप का केंद्र मकरान क्षेत्र में 25 किमी की गहराई पर ग्वादर से 50 किलोमीटर दक्षिण में स्थित था।
एनएसएमसी के निदेशक अमीर हैदर ने कहा, “दशकों में यह पहली बार है जब मकरान सबडक्शन जोन में इतनी तीव्रता का भूकंप आया है और भूकंप के झटके ग्वादर से ओमारा तक महसूस किया गया था।”

नव भारत न्यूज

Next Post

चीनी में कोरोना संक्रमण के 104 नए मामलों की पुष्टि

Sat Jan 15 , 2022
बीजिंग 15 जनवरी (वार्ता/शिन्हुआ) चीनी में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण के 104 नए मामले सामने आए है। जो स्थानीय लोगों के संपर्क में आने से संक्रमित हुए हैं। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने शनिवार को दैनिक रिपोर्ट में यह जानकारी दी। आयोग ने कहा कि नए […]