ईरान के राष्ट्रपति रायसी के हेलिकॉप्टर दुर्घटना की जांच में मदद करने को तैयार हैंः रूस

मास्को, (वार्ता) रूस ने कहा है कि ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी को ले जा रहे लापता हेलिकॉप्टर को खोजने और दुर्घटना के कारणों की जांच करने में आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए तैयार है।

रूसी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता मारिया ज़खारोवा ने रविवार को कहा कि रूस ईरानी राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी को ले जा रहे लापता हेलिकॉप्टर को खोजने और दुर्घटना के कारणों की जांच करने में आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए तैयार है।

इससे पहले ईरानी मीडिया ने बताया कि श्री रायसी, ईरानी विदेश मंत्री हुसैन अमीराब्दुल्लाहियन और उनके साथियों को ले जा रहा हेलिकॉप्टर उत्तर-पश्चिमी ईरान में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है।
ईरान के आंतरिक मंत्री अहमद वाहिदी ने बाद में दुर्घटना की पुष्टि की।

रिपोर्ट में कहा गया है कि बचाव दल घटनास्थल पर पहुंच गए हैं, लेकिन खराब मौसम की वजह से तलाशी अभियान में कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है।

उन्होंने “हम तीसरे हेलिकॉप्टर के यात्रियों के बारे में आ रही जानकारी की बारीकी से निगरानी कर रहे हैं, जिनमें राष्ट्रपति रायसी सहित ईरान के उच्च पदस्थ प्रतिनिधि भी शामिल है।

हमें पूरी उम्मीद है कि वे जीवित हैं, और उनका जीवन और स्वास्थ्य खतरे में नहीं है।

सुश्री ज़खारोवा ने कहा, “रूस लापता हेलिकॉप्टर को खोजने और घटना के कारणों की जांच में सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए तैयार है।

Next Post

बचावकर्मी ‘कुछ ही मिनटों में’ दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर तक पहुंच जाएंगे: ईरान मीडिया

Mon May 20 , 2024
तेहरान, 20 मई (वार्ता) ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी और विदेश मंत्री होसैन अमीर-अब्दुल्लाहियन के दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर को बचावकर्मी और तलाश अभियान टीम ने ढूंढ लिया है और कुछ देर बाद बचाव दल दुर्घटनास्थल पर पहुंच जाएंगे। रेड क्रिसेंट सोसाइटी ने सोमवार तड़के ईरान की मीडिया को यह जानकारी दी। […]

You May Like