बीज टोकन नही मिलने पर फूटा किसानों का आक्रोश, हाईवे पर किया प्रदर्शन  

खरगोन। जिले में कपास के विशेष बीज की बढ़ती किल्लत किसान और प्रशासन दोनों के लिए परेशानी का सबब बनने लगी है। गुरुवार को सुबह 5 बजे से सैंकड़ों किसान मंडी पहुंचने लगे। सुबह 9 बजे पहुंचे कर्मचारियों ने जैसे ही टोकन वितरण नही होने की सूचना दी किसानों का आक्रोश फुट पड़ा। नाराज किसान मंडी गेट पहुंचे और चित्तौडग़ढ़ भुसावल हाइवे पर चक्काजाम कर दिया। देखते ही देखते सेकड़ोंं वाहनों के पहिये थम गई। कई लोग किसानों से मिन्नतें करते भी नजर आए लेकिन किसानों ने न केवल हाईवे बल्कि गलियों के रास्ते पर भी बेरिकेट लगा दिए। करीब दो घंटे तक यातायात बाधित रहा।

किसानों के बढ़ते आक्रोश की सूचना पर करीब 10.30 बजे एसडीएम भास्कर गाचले, एएसपी तरुणेंद्र सिंह और डीडीए एमएल चौहान मंडी पहुंचे। किसानों की एक ही बीज की मांग पर अड़े होने पर 11 बजे अफसरों ने टोकन व्यवस्था शुरु कराई, जिसके बाद चक्काजाम खोला गया। हालांकि किसानों की परेशानी यहां भी खत्म नही हुई, टोकन लेने के बाद देरशाम तक दुकानों पर बीज लेने के लिए कतारों में खड़े रहे। डीडीए एमएल चौहान ने बताया जिले में 3 लाख 50 हजार कपास बीज पैकेट पहुंचे है। एक ही वैरायटी की मांग होने से समस्या हो रही है। किसान कहीं कालाबाजारी हो रही है तो लिखित शिकायत करें, हम एफआईआर कराएंगे।

Next Post

पत्नि की हत्या के आरोपी को आजीवन कारावास की सजा

Thu May 16 , 2024
खरगोन। बाजार जाने की मामूली बात प कहासुनी के बाद पत्नि की पैर से गला दबाकर हत्या करने वाले आरोपी पति को न्यायालय ने दोष सिद्ध होने पर आजीवन कारावास और अर्थदंड से दंडित किया है। जघन्य सनसनीखेज एवं चिन्हित प्रकरण में रखे गए इस मामले में फैसला महज 16 […]

You May Like