तहसीलों में आरआई, पटवारी बढ़ा रहे भ्रष्टाचार

एसबीसी वाईस चेयरमेन ने कलेक्टर को लिखा पत्र

जबलपुर। तहसीलों में आरआई व पटवारी द्वारा बिना रुपये लिये काम न किये जाने व गलत कामों को भी सही बताकर किया जा रहा है। जिससे भ्रष्टाचार बढ़ रहा है। उक्ताशय की शिकायत अधिवक्ताओं ने स्टेट बार काउंसिल में की है। जिस पर एसबीसी के वाइस चेयरमैन आरके सिंह सैनी ने कलेक्टर को पत्र लिखकर तहसीलों का निरीक्षण करने की बात कहीं है, ताकि सही तथ्यों का पता चल सके।

एसबीसी के वाइस चेयरमैन व जिला अधिवक्ता संघ के पूर्व अध्यक्ष आरके सिंह सैनी ने बताया कि वर्तमान में तहसीलों में विधि व्यवसाय करने वाले अधिवक्ताओं से शिकायतें प्राप्त हुई है कि आरआई, तहसीलदार, पटवारी द्वारा तहसीलों में लाखों रुपये लेकर भ्रष्टाचार किया जा रहा है और बिना पैसे लिये काम नहीं किया जा रहा है। इतना ही नहीं जब उक्त मामले की शिकायत तहसीलदार व एसडीएम से की जाती है तो वह शिकायतों को नजरअंदाज कर देते है। श्री सैनी ने पत्र में कलेक्टर से आग्रह किया है कि वे अधारताल, गोरखपुर व कुंडम तहसील का निरीक्षण करें, ताकि सही तथ्य सामने आ सके। इसके साथ ही पत्र में कहा गया कि यदि समय रहते भ्रष्टाचार नहीं रोका गया और अधिवक्ताओं के साथ अन्याय हुआ और अवैध वसूली जारी रही तो इसके गंभीर परिणाम होंगे। साथ ही पत्र में मांग की गई है कि जो तहसीलदार, एसडीएम, आरआई व पटवारी वर्षो से एक ही जगह में काबिज है, उन्हें स्थानांतरित किया जाये, ताकि भ्रष्टाचार को रोका जा सके।

Next Post

वकीलों को उपभोक्ता संरक्षण कानून से बाहर रखने के खिलाफ सीजेआई को भेजा पत्र

Thu May 16 , 2024
जबलपुर। सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस बेला एम त्रिवेदी व जस्टिस पंकज मित्तल ने हाल ही में वकीलों को उपभोक्ता संरक्षण कानून की परिधि से बाहर रखा है। नागरिक उपभोक्ता मार्गदर्शक मंच ने इसे भेदभावपूर्ण बताते हुए चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया को पत्र भेजकर मांग की है कि इस मामले में […]

You May Like