अनारक्षित टिकट पर आरक्षित कोच में यात्रा

145 यात्रियों को पकडक़र वसूले 1.45 लाख
 रेलवे अधिकारियों ने  टिकट निरीक्षकों के साथ की जांच
 
 जबलपुर: ट्रेनों में सफर के दौरान ट्रेनों के आरक्षित कोचोट में अनावश्यक यात्रियों की  भीड़ बढऩे से आरक्षित टिकट पर सफर करने वाले यात्रियों को असुविधा से  बचाने एवं अनावश्यक यात्रियों को आरक्षित कोचों से हटाने के लिए जबलपुर रेलवे स्टेशन पर   एक व्यापक मुहिम चलाई गई। इस मुहिम के अंतर्गत जबलपुर स्टेशन पर आने वाली लंबी दूरी की यात्री गाडिय़ों के वातानुकूलित तथा श्रेयांश श्रेणियां में रेलवे के अधिकारियों ने प्रवेश करके चल टिकट निरीक्षकों के साथ टिकटों की जांच की।

अनारक्षित टिकट पर आरक्षित कोचिंग यात्रा कर रहे लोगों को हटाया गया। सामान्य श्रेणी की टिकट धारी को पडक़र उनसे जुर्माना वसूल किया गया जिससे कि कोच में निर्धारित संख्या में ही यात्रीयों को बैठा कर गंतव्य की ओर रवाना किया गया।   जबलपुर रेलवे स्टेशन पर मंगलवार की शाम को चेन्नई से चलकर छपरा जाने वाली गंगा कावेरी एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 12269 तथा बनारस से मुंबई जाने वाली महानगरी एक्सप्रेस ट्रेन नंबर 22178 के एसी कोच एवं संयंत्र श्रेणी के कोचों में पश्चिम मध्य रेलवे के प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक ओम प्रकाश के साथ ही रेल सुरक्षा बल के आईजी अजय सादानी एवं वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्व रंजन आरपीएफ कमांडेंट मुनव्वर खान , ए सी एम गुन्नार सिंह, स्टेशन डायरेक्ट राम वन यादव के साथ ही अन्य अधिकारियों की टीम ने ट्रेनों में यात्रियों की टिकटों की जांच करवाई ।

इस कार्रवाई के साथ ही मंगलवार की दोपहर में भी सहायक वाणिज्य प्रबंधक अखिलेश नायक एवं ग्रेसियस नाजरत के नेतृत्व में चल टिकट निरीक्षकों की टीम ने जबलपुर स्टेशन सहित मंडल में विभिन्न यात्री गाडिय़ों में सघन टिकट जांच अभियान चलाया इस अभियान के दौरान लगभग 145 यात्रियों को पडक़र उनसे एक लाख 45 हजार रुपए से अधिक की राशि बतौर जुर्माना वसूल की गई।

Next Post

पुत्र ने लगा दी पिता के घर में आग

Wed May 8 , 2024
गृहस्थी जलकर खाक, लाखों की क्षति  जबलपुर: राजीव नगर स्थित एक मकान मेंं मंगलवार शाम मानसिक रूप से कमजोर पुत्र ने पिता के घर में ही आग लगा दी। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और गृहस्थी धू धू कर जलने लगी। जिसके बाद घटना की […]

You May Like