कॉम्बिंग गश्त के दौरान 176 वारंटियों को किया गिरफ्ता

*340 गुण्डा एवं हिस्ट्रीशीटरों को किया चेक*

ग्वालियर। आगामी लोकसभा चुनाव-2024 को दृष्टिगत रखते हुए जिले में शांतिपूर्ण मतदान सम्पन्न कराने तथा कानून व्यवस्था बनाये रखने व आदतन अपराधियों पर शिकंजा कसने के उद्देश्य से एसपी धर्मवीर सिंह के निर्देश पर ग्वालियर जिले में शहर व देहात के थाना क्षेत्रों में शाम से देर रात तक कॉम्बिंग गश्त किया गया। इस दौरान एएसपी षियाज़ के.एम.,एएसपी गजेन्द्र वर्धमान, एएसपी अखिलेश रेनवाल,एएसपी निरंजन शर्मा एवं ग्वालियर पुलिस के समस्त राजपत्रित अधिकारियों द्वारा अपने-अपने अधीनस्थ थाना प्रभारियों के साथ मय पुलिस बल के ग्वालियर शहर एवं देहात क्षेत्र में कॉम्बिंग गश्त किया। कॉम्बिंग गश्त से पूर्व अनुभाग वार पुलिस बल को अलग-अलग स्थानों पर एकत्रित किया जाकर राजपत्रित अधिकारियों द्वारा फोर्स को ब्रीफ किया गया, उसके बाद अलग-अलग क्षेत्रों में कॉम्बिंग गश्त के लिए रवाना किया गया।

इस अवसर पर एसपी सिंह द्वारा शहर में स्वयं कॉम्बिंग गश्त का जायजा लिया और पुलिस अधिकारियों को प्रभावी कार्यवाही करने हेतु निर्देशित किया गया। ग्वालियर पुलिस की कॉम्बिंग गश्त से जिले के बदमाशों में हडक़ंप देखने को मिला है। ग्वालियर पुलिस के अधिकारियों द्वारा अधीनस्थ थाना बल के साथ अपने-अपने क्षेत्र में पैदल गश्त किया गया। इस दौरान उनके द्वारा फरारी बदमाशों, वारंटियों, गुंडों, हिस्ट्रीशीटर बदमाशों एवं जिला बदर के आरोपियों को उनके घरों पर चेकिंग के साथ ही बैंक एटीएम एवं लॉज, ढाबों को भी चेक किया। इस गश्त के लिये पुलिस अधिकारियों द्वारा टीमें बनाकर शहर व देहात क्षेत्रों में चिन्हित संवेदनशील इलाकों में भी गश्त की गई।

इस दौरान ग्वालियर जिले में कुल 111 स्थाई वारंट, 65 गिरफ्तारी वारंट तामील कराये गये साथ ही 175 गुण्डा एवं 165 हिस्ट्रीशीटरों को चेक किया गया, इसके साथ ही अवैध शराब की तस्करी करने वाले 19 व्यक्तियों, तथा अवैध हथियार के 5 प्रकरणों एवं एनडीपीएस एक्ट में 1 प्रकरण में कार्यवाही की गई।

पुलिस टीमों द्वारा इस अभियान के दौरान कई सक्रिय बदमाशों के विरूद्ध प्रतिबंधात्मक कार्यवाही भी की गई साथ ही गुण्डों एवं हिस्ट्रीशीटरों के रिकॉर्ड को अपडेट किया। शहर व देहात क्षेत्र की गली मौहल्लों में घूमकर पुलिस ने गुण्डे, बदमाशों की धरपकड़ की। कॉम्बिंग गश्त में पुलिस टीमों द्वारा गुण्डों एवं बदमाशों के घर जाकर उनकी जानकारी ली गई, चैकिंग के दौरान प्रत्येक गुण्डा, बदमाश को चेतावनी भी दी गई कि यदि वह किसी भी आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त पाया जाता है तो उनके विरूद्ध सख्त कार्यवाही की जायेगी। जेल से रिहा होकर आये आरोपियों को भी चेक किया गया। अपराध नियंत्रण एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से ग्वालियर पुलिस द्वारा की गई यह कार्यवाही भविष्य में भी जारी रहेगी।

Next Post

भाजपा में आए बोहरा समाज के सदस्य

Fri Apr 19 , 2024
अतिथियों ने भाजपा का अंगवस्त्र पहनाकर ग्रहण कराई सदस्यता   बड़वानी, (नवभारत)। बोहरा समाज के कई सदस्यों ने भाजपा की रीति-नीति से प्रभावित होकर जिला भाजपा कार्यालय पर शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। जिनको अतिथियों ने भाजपा का अंगवस्त्र पहनाकर सदस्यता ग्रहण कराई। विधानसभा मीडिया प्रभारी […]

You May Like