18से 28 तक ग्राम चौपाल पर होगी कृषक संगोष्ठियां

शाजापुर, 17 अक्टूबर. जिले के चयनित ग्रामों में 18 से 28 अक्टूबर तक चौपाल पर कृषक संगोष्ठियों का आयोजन किया जाएगा. ग्राम चौपाल पर होने वाली संगोष्ठियों में जनप्रतिनिधि, कृषि, सहकारिता, पशुपालन, मत्स्यपालन, उद्यानिकी आदि से जुड़े कृषकों को आमंत्रित किया जाएगा.

संगोष्ठियों में कृषि विशेषज्ञों द्वारा किसानों की आय दुगनी करने एवं लागत कम करने के संबंध में तकनीकी ज्ञान एवं विभागीय योजनाओं की जानकारी एवं प्रगति से किसानों को अवगत कराया जाएगा. साथ ही चौपाल में कृषि विकास की सभी योजनाओं की जानकारी, स्वाईल हेल्थ कार्ड, मृदा में पोषक तत्व की मात्रा कम होने से कौन-कौन से फर्टिलाईजर एवं माईक्रोन्यूट्रेट के उपयोग के बारे में जानकारी दी जाएगी तथा इनके विकल्प के रूप में कौन सा उर्वरक उपयोग में लिया जाए, इसकी जानकारी दी जाएगी. कलेक्टर सुश्री ऋजु बाफना ने कृषक संगोष्ठियों में कृषि, उद्यानिकी, पशुपालन, मत्स्यपालन, सहकारिता तथा जल संसाधन के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को विशेष रूप से उपस्थित रहने के लिए निर्देशित करते हुए ग्राम चौपाल का कैलेंडर जारी किया है.

कब कहां होगी संगोष्ठी…

कैलेंडर अनुसार जनपद पंचायत शाजापुर के ग्राम खोरियानायता में 18 अक्टूबर, झोंकर में 19, मोरटा में 21, छतगांव में 22, बेरछा में 23, गोपीपुर में 24, सतगांव में 25, सिरोलिया में 26 तथा मक्सी में 28 को ग्राम चौपाल होगी. जनपद पंचायत मो. बड़ोदिया के ग्राम दुपाड़ा में 18 अक्टूबर, करजू में 19, गुलाना में 21, मदाना में 22, सलसलाई में 23, मटेवा में 24, दुधाना में 25, डोकरगांव में 26 तथा जलोदा में 28 को ग्राम चौपाल होगी. जनपद पंचायत शुजालपुर के ग्राम अवंतिपुर बड़ोदिया में 18, उगली में 19, खेड़ीमंडलखां में 21, भ्याना जाधोपुर में 22, जेठड़ा में 23, हड़लायकला में 24, पोलायकला में 25, चाकरोद में 26 तथा पटलावदा में 28 को ग्राम चौपाल होगी. कालापीपल जनपद पंचायत के ग्राम खोकराकलां में 18 अक्टूबर, पाड़लिया में 19, बेरछादातार में 21, नान्दनी में 22, रनायल में 23, बेहरावल में 24, कमालपुर में 25, पोचानेर में 26 तथा रिछड़ी में 28 को ग्राम चौपाल होगी.

Next Post

लखनादौन में महाकाली विसर्जन के दौरान हाईटेंशन तार की चपेट में आकर तीन की मौत, पांच घायल

Thu Oct 17 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email सिवनी जिले की लखनादौन तहसील के धूमा क्षेत्र में महाकाली विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा हो गया। एक चल समारोह में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से तीन व्यक्तियों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि पांच […]

You May Like