मोदी लोकतंत्र को कुचलने की कर रहे है कोशिश: खड़गे

चित्तौड़गढ़ 04 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को झूठों का सरदार बताते हुए आरोप लगाया है कि वह लोकतंत्र की वजह से आज देश के प्रधानमंत्री हैं और इस कारण ऊपर आये लेकिन उसे ही कुचलने की कोशिश कर रहे हैं।

श्री खड़गे गुरुवार को यहां लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी उदयलाल आंजना की नामांकन सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि श्री मोदी ईडी एवं सीबीआई का दुरुपयोग कर अन्य दलों के लोगों को डरा धमाकर अपनी तरफ करना चाहते हैं और हमेशा झूठ बोलते रहते है। वह सबको डरा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने कहा था कि भ्रष्टाचार खत्म कर देंगे और उन्होंने कांग्रेस, टीएमसी, एनसीपी आदि के नेता भ्रष्ट हैं लेकिन भाजपा ने इन भ्रष्टों को अपनी पार्टी में लिया। श्री खड़गे ने कहा कि भ्रष्टाचारियों को लेकर हुकूमत करते हो और दूसरे को भ्रष्टाचारी बोलते हो। भाजपा में जाने से पहले जब ये नेता हमारे पास भष्ट थे और भाजपा में आते ही एक महीने क्लीन हो गए और कई को चुनाव लड़ने का टिकट भी दे दिया गया।

उन्होंने कहा कि यह सब झूठे है और मोदी झूठों के सरदार हैं। उन्होंने श्री मोदी की गारंटी का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने युवाओं को हर साल दो करोड़ नौकरी देने का वादा किया लेकिन आज तक पूरा नहीं किया। ऐसे की कई वादे किए लेकिन पूरे नहीं किए गए। ऐसी ही मोदी की गारंटियां होती हैं। उन्होंने कहा कि पुरानी गारंटी को लागू नहीं किया गया अब आगे क्या गारंटी हैं, अब मोदी की गारंटी पर कोई भरोसा नहीं करेगा।

श्री खड़गे ने कहा कि गारंटी तो कांग्रेस ने कर्नाटक, हिमाचल और तेलंगाना में दी थी और लोगों को फायदा दिलाकर चुनाव जीता गया था। उन्होंने कहा कि मोदी की गारटी एवं उन पर कभी भरोसा मत करना, वह सबको डराते एवं धमकाते है लेकिन कांग्रेस के लोग डरने वाले नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि कांगेस के लोग लड़ना, भलाई और त्याग करना सीखा हैं। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि अपने पैसे से चुनाव प्रचार करो लेकिन सरकारी सहूलियत से घूमते रहोगे तो देश का उद्धार नहीं होगा। श्री मोदी मोदी की गांरटी , मोदी है तो मुमकीन है, देश सुरखित हैं यह सब पहले से करते आ रहे है और अब भी कर रहे है लेकिन अब मोदी का खेल यहां नहीं चलने वाला है यह चित्तौड़गढ़ है। यह पराक्रम की गुणगान वाली धरती है, यहां के लोग अपने स्वाभिमान के लिए लड़ने वाले हैं, इनको कोइ नहीं हरा सकता है।

उन्होंने कहा कि देश की आजादी के लिए भाजपा एवं आरएसएस के लोगों ने कभी कुर्बानी नहीं दी जबकि कांग्रेस के कई लोग आजादी के लिए कुर्बान हुए और आजादी के लिए लड़े। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने लड़कर देश को आजादी दिलाई और आज उस कुर्सी पर आप बैठे हों। श्री भीमराव अंबेडर ने लोकतंत्र का मंत्र एवं संविधान दिया, उसकी बदौलत आज बैठे हो जबकि भाजपा के लोगों का संविधान बनाने एवं लोकतंत्र को मजबूत करने में कोई हाथ नहीं है।

उन्होंने कहा कि लोकतंत्र की वजह से श्री मोदी प्रधानमंत्री हैं इस वजह से वह ऊपर आये और उसी को कुचलने की कोशिश कर रहे हैं। कांग्रेस के लोगों को ईडी की धमकी दी जा रही है , हमारे मेहनत एवं चंदा का पैसे यूथ एवं महिला कांग्रेस , विद्यार्थियों के पैसे आम जनता ने चंदे के रुप में पैसे दिए, उस पैसे की चोरी श्री मोदी ने की। 135 करोड़ बैंक से निकाल लिए गए और कांग्रेस पर तीन हजार 567 करोड़ की पैनल्टी डाल दी गई हैं। भाजपा ने जो पैसे लिए उस पर चार हजार 600 करोड़ से अधिक पैनल्टी होती हैं।

श्री खड़गे ने कहा कि कांग्रेस पर परिवारवाद की टिप्पणी करते हैं, गांधी परिवारवाद की बात की जा रही हैं जबकि गांधी परिवार का कोई भी सदस्य पिछले कई वर्षों से प्रधानमंत्री नहीं बना हैं। उस परिवार ने देश के लिए जान दी हैं। सोनिया गांधी ने अपने पति को खोया और जब बहुमत मिला तो उन्होंने अर्थशास्त्री डा मनमोहन सिंह को प्रधानमंत्री बनाया। गांधी परिवार के राहुल गांधी कन्याकुमारी से कश्मीर तक पैदल चले और इस दौरान उन्होंने किसान, बुजुर्गों ,युवाओं आदि से बात करते हैं उनके बारे में बोलते है उनके बारे में परिवारवाद कहा जा रहा है।

उन्होंने श्री मोदी के 56 इंच का सीने का जिक्र करते हुए कहा कि अगर आप नहीं डरते हो तो चीन ने भारत की जमीन पर कब्जा क्यों कर लिया। उन्होंने कांग्रेस की पांच गारंटियों को गिनाते हुए कहा कि उनके गठबंधन की सरकार आने पर जातीय जनगणना कराने, बेरोजगारों को पक्की नौकरी देने, एमएसपी पर कानून बनाने, हर साल एक लाख रुपए महिला मुखिया को देने एवं मनरेगा योजना में 400 रुपए कम से कम मजदूरी देने के वादों को लागू किया जायेगा।

श्री खड़गे ने आरोप लगाते हुए कहा कि देश में तीस लाख नौकरी के पद खाली पड़े हैं लेकिन श्री मोदी उन्हें भरने का काम नहीं कर रहे है, क्योंकि उन्हें बेरोजगारों की कोई फिक्र नहीं हैं और वह विदेश में कई बार गये लेकिन देश के ही मणिपुर एक दिन भी नहीं जाकर आये। उन्होंने कहा कि अब वह कोई नया झूठ बोलेंगे।

इस अवसर पर पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा आदि ने भी सभा को संबोधित किया।

Next Post

कांग्रेस दिशाहीन हो चुकी है, मैंने पहले ही इस्तीफा दे दिया था: निरूपम

Thu Apr 4 , 2024
नयी दिल्ली/मुंबई , 04 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस पार्टी से निष्काषित नेता संजय निरूपम ने कांग्रेस को वास्तविकता से कटा हुआ और दिशाहीन दल बताते हुए दावा किया है कि उन्होंने निष्कासन पत्र जारी होने से पहले ही पार्टी को अपना इस्तीफा भेज दिया था। पत्रकारिता से राजनीति में आए श्री […]

You May Like