महीनों बाद चालू हुआ बड़ा फुहारा

मुख्य चौराहे पर दिखा भव्य स्वरूप

जबलपुर: कई महीनो के बाद गर्मी का सीजन शुरू होने पर बड़े फुहारे का भाव और सुंदर स्वरूप लोगों को देखने को मिला दोपहर के समय मुख्य बाजार में स्थित ऐतिहासिक धरोहर बड़ा फुहारा बुधवार को कई महीनो वाले चालू हुआ जिससे गर्मी के मौसम में यहां गुजरने वाले लोगों को इसकी सुंदरता के साथ-साथ फुहारे से निकलने वाली बौछारों से ठंडक महसूस हुई। विगत कई महीनों से बड़े फुहारा ऐसे ही सूखा पड़ा हुआ था, ना ही इसके अंदर पानी भरा जाता था और ना ही इसकी देख-देख ठीक तरीके से की जा रही थी। जिसके कारण यह चालू नहीं होता था, लेकिन अब बुधवार को यह चालू हुआ है। अब यह देखना है कब तक नियमित तौर पर कब तक रोज चालू होता है।
आचार संहिता के चलते दिख रहा स्वरूप
बड़े फुहारे के चारों तरफ पोस्टर और होर्डिंग लगाकर इसे ढक दिया जाता है। देखा जाए तो शहर के जनप्रतिनिधि और अन्य लोगों के द्वारा ही बड़े फुहारे को अपने-अपने कार्यक्रमों का प्रचार- प्रसार करने का साधन समझ लिया है। जिसके कारण यहां रोजाना पोस्टर और बैनर लगते हैं। परिणामस्वरूप बड़ा फुहारा पूरी तरह से ढक जाता है। आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर रखते हुए जिले में आचार संहिता लागू हो गई है। जिसके कारण अभी बैनर- पोस्टर बड़े फुहारे से हटा दिए गए हैं, जिसके कारण बड़े फुहारे का स्वरूप लोगों को देखने को मिल रहा है। लेकिन उसके बाद दोबारा फिर से इसमें बैनर- पोस्टर लगा शुरू हो जाएंगे।

Next Post

जबलपुर से महाकोशल को साधने आ रहे प्रधानमंत्री मोदी

Thu Apr 4 , 2024
7 को प्रस्तावित दौरा, रोड शो की तैयार, बैठकों का दौर शुरू   जबलपुर: लोकसभा चुनाव में 370 सीटें जीतने का लक्ष्य तय करने भाजपा ने पूरी ताकत झोंक दी है। भाजपा का  तूफानी प्रचार अभियान चल रहा है। सभी दिग्गज नेताओं ने मोर्चा संभाल लिया है। अब प्रधानमंत्री नरेन्द्र […]

You May Like