बिडेन ने चीन से क्षेत्र में शांति स्थिरता बनाए रखने को कहा

वाशिंगटन 3 अप्रैल (वार्ता) अमेरिका के राष्ट्रपति जो बिडेन ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ अपनी ताजा बातचीत में ताइवान जलडमरू मध्य क्षेत्र और दक्षिण चीन सागर में शांति और स्थिरता बनाए रखने की अपील की।

श्री बिडेन ने श्री जिनपिंग से बातचीत में रूस के साथ कई ऐसे क्षेत्रों में चीन के सहयोग पर चिंता जताई जिससे अमेरिका को नुकसान होता है।

राष्ट्रपति बिडेन ने इस बातचीत के बारे में सोशल मीडिया पर एक पोस्ट में बुधवार को कहा,“ आज, मेरी चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के साथ सहयोग के क्षेत्रों और मतभेद के क्षेत्रों सहित कई मुद्दों पर खुलकर बातचीत हुई।”

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा,“ मैंने ताइवान जलडमरूमध्य और दक्षिण चीन सागर में शांति और स्थिरता बनाए रखने के महत्व पर जोर दिया, और रूस के रक्षा औद्योगिक आधार, उनकी अनुचित व्यापार नीतियों और अमेरिकी श्रमिकों और परिवारों को नुकसान पहुंचाने वाली आर्थिक और तकनीकी चालों के लिए चीन के समर्थन पर चिंता जताई।”

Next Post

तुर्की में नाइट क्लब में आग लगने से 29 लोगों की मौत

Wed Apr 3 , 2024
अंकारा (वार्ता) तुर्की में इस्तांबुल के एक नाइट क्लब में आग लगने से कम से कम 29 लोगों की मौत हुई है। इस्तांबुल के गवर्नर दावुत गुल कार्यालय ने मंगलवार को बताया है कि शहर के बीचों बीच स्थित एक नाइट क्लब में मरम्मत के दौरान आग लग गई। इस […]

You May Like