गुनेरा-गुनेरी नदी ऊफान पर, देर तक बंद रही आवाजाही

जल्दबाजी में जान-जोखिम में डालकर कई लोगों ने पार किया रपटा

नवभारत

 

बागली- रविवार को बागली क्षेत्र में दोपहर 3 बजे से तेज वर्षा का दौर शुरू हुआ और बेहरी से निकली गुनेरी-गुनेरा नदी का जलस्तर बढ़ने लगा। देखते ही देखते नदी का पानी रपटे के ऊपर से बहने लगा। इससे दोनों ओर राहगीरों की आवाजाही रुक गई। कई लोग रपटे के ऊपर बहते हुए पानी के बीच से भी जान जोखिम में डालकर निकलते रहे।

रपटे के ऊपर पानी आने से आसपास के 10 से अधिक गांवों के लोगों का तहसील मुख्यालय से संपर्क कट गया। पानी अधिक गिर जाने से मुसीबत में फंसे लोग जवाबदारों की अनुपस्थिति में जान जोखिम में डाल कर उफनती नदी पार करते रहे। पंचायत ने भी खतरा सूचक बोर्ड नहीं लगाया। ग्रामीणों ने बताया कि 20 मिनट की तेज वर्षा से बेहरी के आसपास के10 गांव का संपर्क कट जाता है। यह स्थिति जब भी वर्षा होती है तब बन जाती है। शाम तक गुनेरी नदी का रौद्र रूप बना रहा। यातायात बंद रहने से अलग-अलग स्थानों पर लोग पानी में भीगते रहे। यहां कुछ स्थान ऐसे हैं, जहां पास में ठहरने के लिए जगह भी नहीं है। रविवार को बागली में साप्ताहिक हाट बाजार होने के कारण ग्रामीण क्षेत्र से बड़ी संख्या में लोग बागली आए थे लेकिन वर्ष के चलते वह इस पर ही रुक गए । इन ग्रामीणों में छोटे बच्चे और महिलाएं भी शामिल रही समाचार लिखे जाने तक पानी का बहाव कम नहीं हुआ था।

इसी तेज बारिश के चलते आसपास के बने हुए स्टाप डेम और लघु सिंचाई परियोजना का तालाब लबालब भर गया है। कुछ स्थानों पर जल जमाव के समाचार मिले हैं जिससे फसल खराब हो सकती है।

Next Post

एटीएम लूटने पहुंचे बदमाशों का पुलिस ने किया पीछा 

Sun Sep 1 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email गाड़ी के सामने सिलेंडर फेंककर भाग निकले बदमाश भोपाल, 1 सितंबर. नजीराबाद इलाके में कार में सवार कुछ बदमाश गैस कटर लेकर एटीएम काटने पहुंचे थे. सिक्योरिटी गार्ड दरवाजा खोलता, उसके पहले इलाके में गश्त कर एफआरवी […]

You May Like