ब्राजील चुनाव : लूला और बोल्सोनारो के बीच होगा रन ऑफ

ब्रासीलिया, 03 अक्टूबर (वार्ता) ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो और ब्राजील के पूर्व राष्ट्रपति लुइज इनासियो लूला डी सिल्वा 30 अक्टूबर को राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले ‘रन ऑफ’ में हिस्सा लेंगे।
सुपीरियर इलेक्टोरल कोर्ट (टीएसई) ने घोषणा करते हुये बताया कि लगभग 99.6 प्रतिशत वोटिंग मशीनों की गिनती का काम पूरा कर लिया गया है। पूर्व राष्ट्रपति लूला को 48.3 प्रतिशत वैध वोट मिले , जबकि बोल्सनारो के को 43.3 प्रतिशत मत मिले। इससे पहले दौर की जीत से दोनो वंचित हो गये।
टीएसई के अध्यक्ष अलेक्जेंड्रे डी मोरेस ने इससे पूर्व कहा कहा था कि मतदान का दिन बिना किसी बड़ी घटना के सामान्य रूप से बीत गया।
कुल 15 करोड़ 64 लाख मतदाता ब्राज़ीलियाई राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति, राज्यपालों, सीनेटरों और संघीय और राज्य के प्रतिनिधियों के चुनाव में मतदान करने के पात्र थे।
ब्राजील के चुनावी कानून के अनुसार एक उम्मीदवार को पहले दौर में चुने जाने के लिए आधे से अधिक मत प्राप्त करना जरुरी है।

नव भारत न्यूज

Next Post

शेयर बाजार में मिले-जुले रुख के साथ कारोबार की शुरुआत

Mon Oct 3 , 2022
मुंबई, 03 अक्टूबर (वार्ता) शेयर बाजार में सप्ताह के पहले दिन सोमवार को मिले-जुले रुख के साथ कारोबार की शुरुआत हुयी। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का सेंसेक्स 23 अंक गिरकर 57,403.92 अंक पर और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी 7.75 अंक बढ़कर 16,798.05 अंक पर खुला। इस दौरान शेयर […]