दीपोत्सव की तैयारियों को लेकर आयुक्त ने किया निरीक्षण

उज्जैन। 9 अप्रैल गुड़ी पड़वा के अवसर पर रामघाट पर दीपोत्सव का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें 5 लाख दीप घाट पर प्रज्जवलित किए जायेंगे। घाटों पर की जा रही तैयारियों का जायजा निगम आयुक्त आशीष पाठक ने शुक्रवार को लिया गया एवं संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। निगम आयुक्त ने निर्देशित किया कि घाटों पर समुचित साफ-सफाई व्यवस्था रखी जाए, घाटों की धुलवाई की जाए ताकि फिसलन ना हो साथ ही रंगाई पुताई करवाई जाए, घाटों पर से अस्थाई अतिक्रमण ठेले, गुमटियों हो हटवाया जाए। दीप रखने हेतु ब्लांक निर्धारित मानक के अनुसार बनाए जाए।

निगम आयुक्त आशीष पाठक द्वारा पीएचई विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए कि क्षिप्रा नदी में पानी की शुद्धता के लिए फाउंटेन चालू रखे जाएं साथ ही पानी में ब्लीचिंग भी डाला जाए जिससे पानी साफ और स्वच्छ रहेगा। घाट पर निरीक्षण के दौरान देखने में आया कि घाट पर अस्थाई ठेले गुमटियों की संख्या बहुत बढ़ गई है। जिसे श्रद्धालुओं को भी समस्या होती है जिस पर अन्यकर की गैंग को निर्देश दिए कि घाट पर सघन रूप से कार्रवाई करें और किसी भी प्रकार के ठेले गुमटी ना लगने पाए इस बात का भी विशेष ध्यान रखा जाए। घाट पर क्षिप्रा के जल की शुद्धता एवं सफाई बनी रहे इसके लिए निर्माल्य कुंडों की सफाई नियमित रूप से की जाए साथ ही घाट के पंडे पुजारी को भी कहा कि श्रद्धालुओं को समझाइश देने का कार्य करें कि हार फूल पूजन सामग्री को नदी में विसर्जित ना करते हुए घाट पर निगम द्वारा रखे गए निर्माल्य कुंडो में ही डाला जाएं।

Next Post

पिता बना रहा था बेटी से देह व्यापार करने का दबाव

Fri Mar 29 , 2024
तीन आरोपी गिरफ्तार, एक फरार नवभारत न्यूज रतलाम। बांछड़ा समाज की युवती को देह व्यापर में धकेलने के लिए उसी के पिता द्वारा जबरन दबाव बनाने और युवती द्वारा प्रेम विवाह करने पर पति के परिवार पर दबाव बनाकर लाखो रूपये की अवैध मांग का मामला सामने आया हैं। मामले […]

You May Like