रोजगार और इलाज के लिए मिली मदद

कलेक्टर ने आवेदकों की समस्याओं को सुनकर किया निराकरण

इंदौर: मंगलवार को कलेक्टर कार्यालय में जनसुनवाई सम्पन्न हुई. जनसुनवाई में कलेक्टर आशीष सिंह ने नागरिकों की समस्याओं को सुनकर उनका त्वरित निराकरण किया. जरूरतमंदों को हाथों-हाथ मदद भी दी गई. किसी को इलाज तो किसी को रोजगार के लिए मदद मिली. ऐसी समस्याएं जिनका मौके पर निराकरण नहीं हो सका उनके निराकरण के लिए समय-सीमा तय की गई.कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि जनसुनवाई में आने वाली प्रत्येक समस्या संबंधी आवेदन के निराकरण की नियमित फॉलोअप की जा रही है. टीएल की बैठक में निराकरण की प्रगति की अधिकारीवार समीक्षा भी हर सप्ताह की जा रही है.

जनसुनवाई में आज कलेक्टर आशीष सिंह ने किसी को रोजगार के लिए सिलाई मशीन तो किसी को फीस अथवा इलाज़ के लिए रेडक्रास के माध्यम से उनकी मदद की. जनसुनवाई में आज इलाज के लिए दक्ष रावल को 20 हजार रुपये, नजमुद्दीन देवासवाला को 5 हजार रुपये, कलावती बाबूलाल को 10 हजार रुपये, सुशीला जरिया को 5 हजार रुपये तथा राजू यादव को 5 हजार रुपये की आर्थिक मदद दी गई. इसी तरह तत्कालिक जरूरतों की पूर्ति के लिए रामश्री पति स्वर्गीय रमेश को 25 हजार रुपये स्वीकृत किये गए. तनुश्री यादव को शिक्षा के लिए 25 हजार रुपये, गीता भाटी को रोजगार के लिए 10 हजार रुपये, देवीलाल पिता अर्जून को तत्कालिक जरूरत के लिए 15 हजार रुपये, लक्ष्मी चौहान को रोजगार के लिए 10 हजार रुपये, राजनारायण श्रीवास्तव को 20 हजार रुपये तथा रूखसाना पति शमसुद्दीन को 15 हजार रुपये की मदद घर मरम्मत के लिए स्वीकृत किये गए.

आज अपर कलेक्टरों सहित अन्य अधिकारियों ने भी सैकड़ों नागरिकों की समस्याओं को सुना और उनकी समस्याओं का मौके पर ही यथा संभव निराकरण किया. जो समस्या निराकृत नहीं हो सकी उनके निराकरण के लिये समय-सीमा तय कर अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये. जनसुनवाई में आज भी दिव्यांगों की समस्याओं को विशेष रूप से सुना गया. जनसुनवाई में आज लोगों ने आवास, इलाज, शिक्षा और रोजगार के लिए मदद संबंधी आवेदन प्रस्तुत किये। जनसुनवाई में लोगों ने सम्पत्ति विवाद, पारिवारिक विवाद, कॉलोनियों में प्लाट नहीं मिलने आदि के संबंध में भी आवेदन दिये.

Next Post

आर्थिक तंगी के चलते रिश्तेदार के यहां की थी वारदात

Wed Sep 11 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नकबजनी की घटना को अंजाम देने वाला आरोपी गिरफ्तार इंदौर: कल्याण संपत गॉर्डन के सी ब्लॉक में पिछले दिनों हुई नकबजनी की घटना को अंजाम देने वाले आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपी […]

You May Like