पिता बना रहा था बेटी से देह व्यापार करने का दबाव

तीन आरोपी गिरफ्तार, एक फरार

नवभारत न्यूज

रतलाम। बांछड़ा समाज की युवती को देह व्यापर में धकेलने के लिए उसी के पिता द्वारा जबरन दबाव बनाने और युवती द्वारा प्रेम विवाह करने पर पति के परिवार पर दबाव बनाकर लाखो रूपये की अवैध मांग का मामला सामने आया हैं। मामले में पुलिस ने पीडि़ता के पिता समेत तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। मामले का एक आरोपी फरार है।

पुलिस अधीक्षक राहुल कुमार लोढ़ा ने बताया कि रिंगनोद थाना के गांव परवलिया की एक युवती ने पुलिस को शिकायत दर्ज कराइ थी कि उसका पिता रितेश चौहान उस पर देह व्यापर करने के लिए दबाव बना रहा है। इसके अलावा ग्राम हनुमंतिया निवासी आदित्य चौहान ने शिकायत दर्ज कराइ थी कि उसने रितेश चौहान की बेटी से प्रेमविवाह किया है। इसके विरोध में बाछडा समाज के पंच रितेश चौहान, इंदर सिंह चौहान, भगतराम चौहान निवासी परवलिया एवं बाबु पिता गँवरलाल माली निवासी बर्डिया द्वारा बैठक आयोजित कर आदित्य के परिवार और ग्राम हनुमंतिया के बांछड़ा समाज को बहिष्कृत करने की धमकी दी गई। समाज के पंचो ने आदित्य के परिवार को सामाजिक रीती के अनुसार बकरा काटने और आदित्य के परिवार से 3 से 4 लाख रु की मांग की गई।

पीडि़त युवती और युवक आदित्य की शिकायत पर थाना रिंगनोद पर अपराध क्रमांक 108/24 धारा 323 भादवि एवं धारा 5(1) (डी) अनैतिक देह व्यापार अधिनियम एवं अपराध क्रमांक 111/24 धारा धारा-327,506,34 भादवि का कायम कर विवेचना में लिया गया। अपराध की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक राहुल लोढा ने आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार करने के निर्देश दिये । रिंगनोद थाना प्रभारी पतिराम डावरे के नेतत्व में टीम गठित कर आरोपी गणो को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की।

सराहनीय भूमिका

आरोपियों को गिरफ्तार करने में रिंगनोद थाना प्रभारी निरीक्षक पतिराम डावरे , चौकी प्रभारी कन्हैया अवस्या, चौकी प्रभारी माननखेड़ा सउनि सगीर खान, सउनि राधेश्याम मीणा, प्र.आर. राहुल, प्र.आर. मांगीलाल, म.आर. पुजा, म.आर. अंगुरबाला, आर नरेंद्र हाड़ा, आर. कमलेश पाण्डे, आर. नरेन्द्र जगावत आर.चा. असलम आर.चालक महेन्द्र आर. इमरान व सायबर सेल के तुषार की सराहनीय भूमिका रही।

Next Post

कलेक्टर बंगले मे होली खेल, बच्चों के चेहरों पर बिखरे खुशियों के रंग

Fri Mar 29 , 2024
बच्चों संग होली मिलन ‘‘बाल रंग 2024’’ का आयोजन सतना 29 मार्च /कलेक्टर बंगले में शुक्रवार की सुबह कोरोना काल में अपने माता-पिता को खो चुके बच्चों के लिए खुशियों के नए रंग लेकर आई। कलेक्टर सपरिवार जिले भर के इन बच्चों के मेजबान बने और अपने निवास में इन […]

You May Like