राशिफल-पंचांग 24 जून 2022:-

पंचांग 24 जून 2022:-
रा.मि. 03 संवत् 2079 आषाढ़ कृष्ण एकादशी भृगुवासरे रात 12/57, अश्विनी नक्षत्रे दिन 10/58, अतिगण्ड योगे दिन 8/21, वव करणे सू.उ. 5/13, सू.अ. 6/47, चन्द्रचार मेष, पर्व- योगिनी एकादशी व्रत, शु.रा. 1,3,4,7,8,11 अ.रा. 2,5,6,9,10,12 शुभांक- 3,5,9.
———————-
आज जिनका जन्म दिन है-
उनका आगामी वर्ष- शुक्रवार 24 जून 2022

—0—
आज जिनका जन्म दिन है-
उनका आगामी वर्ष- शुक्रवार 24 जून 2022

वर्ष केप्रारंभ में अचानक धन लाभ का योग है, आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, वर्ष के मध्य में राजनैतिक क्षेत्र में विवाद के कारण मन खिन्न रहेगा, साझेदारी में विवाद बढ़ेगा, धन संकट का सामना करना होगा, वर्ष के अन्त में व्यक्तिगत संबंधों मेंसुधार होगा, मित्रों के सहयोग से लाभ होगा.
मेष और वृश्चिक राशि के व्यक्तियों से धन संकट का सामना करना पड़ेगा, वृष और तुला राशि के व्यक्तियों का साझेदारी में विवाद बढ़ेगा, कर्क राशि के व्यक्तियों को मित्रों का सहयोग, व्यापार मं वृद्धि होगी, मिथुन और कन्या राशि के व्यक्तियों को सहयोग प्राप्त होगा, सिंह राशि के व्यक्तियों को राजनैतिक मित्रों की मदद मिलेगी, धनु और मीन राशि के व्यक्तियों को निजी पुरूषार्थ की प्राप्त होगी, मकर और कुंभ राशि के व्यक्तियों को मित्रों का सहयोग रहेगा.
—0—
आज का भविष्य- शुक्रवार 24 जून 2022
आज जन्म लिये बालक का फल-
आज जन्म लिया बालक हंसमुख, मिलनसार, होगा, खेलकूद में अच्छी रूचि रहेगी, स्वास्थ्य साधारण रहेगा, बचपन में आकस्मिक स्वास्थ्य खराब हो सकता है, विद्या के प्रति लगनशील होगा, स्वास्थ्य ठीक रहेगा, भूमि भवन खनिज आदि में रूचि रहेगी, जीवनसाथी का सहयोग रहेगा.
मेष- सूझबूझ से बढ़ें, सफलता मिलेगी, युवावर्ग को कैरियर में प्रस्ताव मिलेगा, किसी प्रिय व्यक्ति से भेंट होगी, धार्मिक स्थिति में सुधार होगा.
वृषभ– राजकीय मामले में पक्ष मजबूत होगा, नौकरी के कार्यो में सफलता मिलेगी, शत्रुओं पर विजय, आजीविका के प्रयासों में सफलता का योग है.
मिथुन– आज का दिन शुभ एवं अनुकूल रहेगा, अधिकारी आपकी बात से सहमत रहेंगे, जिस कार्य को हाथ में लेंगे, उस पर सफलता मिलेगी, खान पान पर ध्यान रखें.
कर्क– प्रयासों में सफलता मिलेगी, परिजनों की जिम्मेदारी बढ़ेगी, निजी कार्य से दूर दराज की यात्रा होगी, बुजुर्ग के स्वास्थ्य की चिन्ता रहेगी.
सिंह– अचानक नये कामकाज सामने आ सकते हैं, मन में सन्तोष रहेगा, निजी कार्य अधूरे रह सकते हैं, परिश्रम अधिक करना होगा.
कन्या- अनहोनी का भय बना रहेगा, दाम्पत्य जीवन सुखी रहेगा, प्रवास में मनोरंजन आदि के अवसर आयेंगे, मन में सन्तोष बना रहेगा.
तुला- कुटुम्बियों से सहयोग मिलेगा, मन मुताबिक काम बनेगा, दिन के उत्तरार्ध में स्वयं की गलती से नुकसान होगा, सावधानी रखें.
वृश्चिक– आय के नये स्त्रोत बनेंगे, प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी, नौकर चाकरों का सुख सहयोग मिलेगा, महत्वपूर्ण कार्य योजना बनेगी.
धनु- नए कार्य के लिये जरूरी धन मिलेगा, पारिवारिक वातावरण शांतिपूर्ण रहेगा, मानसिक प्रसन्नता रहेगी, शारीरिक थकान रहेगी.
मकर– विश्वास प्राप्त व्यक्ति आपको भ्रमित कर सकता है, शत्रुओं पर आपका प्रभाव बना रहेगा, धन की प्राप्ति होगी, सन्तोष रहेगा.
कुम्भ- साझेदारी में कोई बड़ी योजना शुरू कर सकते हैं, मन में शांति और सन्तोष रहेगा, आय के मार्ग प्रशस्त रहेंगे, दूरभाष पर कोई खुशखबरी समाचार मिलेगा.
मीन– बीती बातों को याद करने से दुख होगा, मानसिक अस्थिरता रहेगी, संतान तथा रोगी के कार्यो का ध्यान रखें, पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.
व्यापार-भविष्य:
आषाढ़ कृष्ण एकादशी को अश्विनी नक्षत्र के प्रभाव से जौ, गेहॅू, चना, चांवल, के भावों में मंदी का योग है, जीरा, धनियां, में घट-बढ़ रहेगी, वायदा विचार आज 12 बजकर 50 मिनिट से 20 मिनिट का रूख पर चाल बनेगी, पीली, वस्तुओं में तेजी होगी, भाग्यांक 4144 है.
—-0—-

 

नव भारत न्यूज

Next Post

राष्ट्रपति पद के लिए आज नामांकन दाखिल करेंगी द्रौपदी मुर्मू

Fri Jun 24 , 2022
नयी दिल्ली 24 जून (वार्ता) राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगी। सुश्री मुर्मू कल अपने गृह राज्य ओडिशा से राष्ट्रीय राजधानी पहुंची और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) […]