जिला बैडमिंटन चैंपियनशिप आठ से 11 अगस्त तक

जालंधर (वार्ता) पंजाब के जालंधर जिला बैडमिंटन एसोसिएशन की तरफ से आठ से 11 अगस्त तक रायजादा हंसराज स्टेडियम में इंडियन ऑयल जिला बैडमिंटन चैंपियनशिप का आयोजन किया जायेगा।

शनिवार को डीबीए प्रधान एवं डीसी, जालंधर डा. हिमांशु अग्रवाल (आईएएस) ने चैंपियनशिप का आधिकारिक पोस्टर जारी किया। डीबीए के सचिव एवं पूर्व राष्ट्रीय खिलाड़ी रितिन खन्ना ने बताया कि चैंपियनशिप के दौरान अंडर- 11,13,15,17,19 में लड़के,लड़कियों,पुरुष और महिला वर्ग के सिंगल्स, डबल्स एवं मिक्सड डबल्स मुकाबले करवाए जाएंगे। वेटरन कैटेगरी में 35 प्लस से लेकर 65 प्लस आयु वर्ग के इवेंट होंगे। हर खिलाड़ी के लिए प्रति इवेंट 850 रुपए फीस तय की गयी है और चार अगस्त तक खिलाड़ी अपना नाम पंजीकृत करवा सकते हैं। टूर्नामेंट में 35 इवेंट्स में 500 से ज्यादा खिलाड़ियों के भाग लेने का अनुमान है।

रितिन खन्ना ने बताया कि टूर्नामेंट के विजेता खिलाड़ी जालंधर का प्रतिनिधित्व पंजाब चैंपियनशिप में करेंगे । उन्होंने कहा सभी खिलाड़ियों को आयु प्रमाण पत्र लाना आवश्यक है। उम्र सम्बन्धी फर्ज़ीवाड़े को रोकने के लिए डीबीए ने पहली बार आधार हिस्ट्री वेरिफिकेशन सिस्टम लागू किया है । उन्होंने बताया कि प्रतिभागी दो पासपोर्ट साइज तस्वीरों के साथ रायज़ादा हंसराज बैडमिंटन स्टेडियम में आकर अपना पंजीकरण करवा सकते हैं।

रितिन खन्ना ने बताया कि 11 अगस्त को डीसी जालंधर डा. हिमांशु अग्रवाल विजेताओं को सम्मानित करेंगे जबकि इंडियन आयल के जालंधर डिवीज़न हेड श्री राजन बेरी विशेष मेहमान होंगे। डीबीए के 50 साल के इतिहास में पहली बार विजेताओं को 5 लाख के नकद और अन्य आकर्षक पुरस्कार दिए जाएंगे। हर प्रतिभागी को प्रमाण पत्र व ट्रॉफी दी जाएगी। महिला एवं पुरुष एकल मुकाबले के विजेताओं को सिंधु एवं गोपीचंद ट्राफी के साथ 21000 का नगद इनाम भी दिया जायेगा। पूर्व अंतर राष्ट्रीय खिलाड़ी एम.एल मागो को डीबीए की तरफ से रायज़ादा हंसराज सोंधी लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया जायेगा।

इस आयोजन में डीबीए को इंडियन ऑयल, लिनिंग,एमके वायर्स, मेट्रो मिल्क, करतार वाल्वस,जगतजीत इंडस्ट्रीज, सावी इंटरनेशनल,न्यूऐज ऑटोस,फूडकोस्ट और एलपीयू ने विशेष सहयोग दिया है।

Next Post

टीम का इंजन बदला है बोगी वही है: सूर्यकुमार

Sat Jul 27 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email पल्लेकल (वार्ता) भारतीय टी-20 क्रिकेट टीम के कप्तान बनाये गये सूर्यकूमार यादव ने श्रीलंका के साथ शुरु होने वाली सीरीज से पहले कहा इंजन बदला है बोगी वही हैं। सूर्यकुमार ने शुक्रवार को पत्रकार वार्ता में कहा […]

You May Like