लेबनान पर इज़रायली हवाई हमले में 3 की मौत, 6 घायल

बेरूत, 21 अगस्त (वार्ता) दक्षिणी लेबनान पर मंगलवार को इजरायली हवाई हमले में हिजबुल्लाह के तीन सदस्य मारे गए और तीन पैरामेडिक्स सहित छह लोग घायल हो गए। लेबनानी सैन्य सूत्रों ने यह जानकारी दी।

नाम न छापने की शर्त पर सूत्रों ने बताया कि एक इजरायली युद्धक विमान ने दक्षिण-पश्चिमी लेबनानी शहर टायर के अल-धाहिरा गांव पर हवाई हमला किया, जिसमें हिजबुल्लाह के तीन सदस्य मारे गए।

सूत्रों ने कहा, “ हमले ने दो घरों को नष्ट कर दिया और 10 पड़ोसी घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया” सूत्रों ने कहा कि इस्लामिक हेल्थ अथॉरिटी के नागरिक सुरक्षा के तीन पैरामेडिक्स घायल हो गए जब एक मिसाइल हमौल क्षेत्र में ड्रोन हमले से हताहतों को अस्पताल ले जा रही एक एम्बुलेंस के टायर के पास गिरी।

इसके अलावा दक्षिण-पश्चिमी लेबनान के वाडी हामौल में एक इजरायली ड्रोन द्वारा दागे गए दो रॉकेटों की चपेट में आने से दो लोग घायल हो गए और दक्षिण-पूर्वी लेबनानी गांव खियाम को निशाना बनाकर इजरायली तोपखाने की गोलाबारी के परिणामस्वरूप एक सीरियाई घायल हो गया।

सूत्रों के अनुसार, लेबनानी सेना ने दक्षिणी लेबनान से उत्तरी इज़रायल में कई ड्रोन और लगभग 40 सतह से सतह पर मार करने वाली मिसाइलों के प्रक्षेपण की निगरानी की।

इधर हिजबुल्लाह ने एक बयान में कहा कि उसके लड़ाकों ने कत्युशा रॉकेटों से अल-शोमीरा बैरक और पास में इजरायली सेना की तैनाती पर बमबारी की।

Next Post

अमेरिका में संक्रमण बढ़ने की प्रमुख वजह है कोविड-19 का वैरिएंट केपी.3.1.1

Wed Aug 21 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email लॉस एंजिल्स, 21 अगस्त (वार्ता) अमेरिका में बढ़ते संक्रमण की प्रमुख वजहों में कोविड -19 का केपी.3.1.1 संस्करण देश में प्रचलित प्रमुख एसएआरएस-सीओवी -2 संस्करण है। यह जानकारी अमेरिका के रोग नियंत्रण और रोकथाम (सीडीसी) केंद्रों के […]

You May Like