ओलंपिक हॉकी: भारत ने आयरलैंड को 2-0 से हराया

पेरिस 30 जुलाई (वार्ता) भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने मंगलवार को पूल बी के मुकाबले में आयरलैंड को 2-0 से हराया। इसी के साथ भारतीय टीम पूल बी में हुये तीनों मैचों में सात अंक के साथ शीर्ष पर बनी हुई है।

आज यहां यवेस-डु-मनोइर स्टेडियम में खेले गये मुकाबले में भारत ने शुरुआत से ही आक्रामक खेल का मुजाहिरा करते हुए आयरलैंड पर दबाब बनाये रखा। कप्तान हरमनप्रीत सिंह ने पहले हॉफ के 11वें मिनट में पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दील कर भारत को 1-0 की बढ़त दिलाई।

इसके बाद हरमनप्रीत सिंह ने दूसरे हॉफ में 19 मिनट में एक ओर गोल दागकर टीम की बढ़त दोगुनी कर दी। इन दोनों गोलों के साथ पेरिस ओलंपिक 2024 में हरमनप्रीत गोल की संख्या चार हो गयी है।

तीसरे हॉफ में दोनों ही टीमों ने आक्रमक खेल का प्रदर्शन किया। इस दौरान आयरलैंड की टीम को तीन पेनल्टी कार्नर मिले, लेकिन भारतीय पक्ष के शानदार बचाव के कारण आयरलैंड के खिलाड़ी गोल करने में विफल रहे।

चौथे हॉफ में आयरलैंड को पेनल्टी कार्नर मिले, लेकिन वह भारतीय रक्षापंक्ति को भेदने में पूरी तरह से विफल रही और आयरलैंड को हार का मुंह देखना पड़ा। आयरलैंड पूल बी में सबसे निचले स्थान पर है।

Next Post

मुर्मु राज्यपालों के सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगी

Tue Jul 30 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email नयी दिल्ली 30 जुलाई (वार्ता) राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु दो और तीन अगस्त को राष्ट्रपति भवन में राज्यपालों के सम्मेलन की अध्यक्षता करेंगी। श्रीमती मुर्मु की अध्यक्षता में होने वाला राज्यपालों का यह पहला सम्मेलन होगा। राष्ट्रपति सचिवालय […]

You May Like