आईएम नॉर्म क्लोज्ड सर्किट शतरंज टूर्नामेंट का दूसरा चरण 21 जुलाई से

चेन्नई, (वार्ता) शतरंज के उद्गम स्थल तमिलनाडु से अधिक आईएम और जीएम तैयार करने के लिए तमिलनाडु आईएम नॉर्म क्लोज्ड सर्किट शतरंज टूर्नामेंट की चरण-2 श्रृंखला 21 जुलाई से यहां शुरू होगी।

तमिलनाडु सरकार के समर्थन से 21 जुलाई से सात अक्टूबर तक चेन्नई और कोयंबटूर में कुल दस टूर्नामेंट आयोजित किए जाएंगे।

पांच टूर्नामेंट 21 जुलाई से 28 अगस्त तक चेन्नई में आयोजित किए जाएंगे, वहीं अन्य पांच टूर्नामेंट 30 अगस्त से 7 अक्टूबर तक कोयंबटूर में आयोजित किए जाएंगे।

प्रत्येक टूर्नामेंट नौ राउंड का होगा, जिसमें दस खिलाड़ी शामिल होंगे, जिनमें पांच विदेशी और पांच भारतीय होने की संभावना है।

जिन पांच विदेशी खिलाड़ियों ने अपनी भागीदारी की पुष्टि की है, उनमें रूस के आईएम अलेक्जेंडर स्लिज़ेव्स्की (रेटिंग 2384), स्लोवाकिया के जीएम मिकुलस माणिक (2338), तुर्कमेनिस्तान के जीएम एनागेल्डिएव ओराज़ली (2316), मंगोलिया के डब्लूजीएम उरीइन्टुया उर्त्साइख (2289) और रूस के आईएम डेविड गोचेलाशविली (2230) शामिल हैं।

भारतीयों में से दो खिलाड़ियों को अखिल भारतीय शतरंज महासंघ (एआईसीएफ) द्वारा मैदान में उतारा जाएगा।
तमिलनाडु और शेष तीन खिलाड़ियों के अलावा अन्य राज्यों से संभावित उम्मीदवारों का पूल गृह राज्य तमिलनाडु से होंगे।

टूर्नामेंट निदेशक और तमिलनाडु राज्य शतरंज संघ (टीएनएससीए) के महासचिव पी स्टीफन बालासामी ने शुक्रवार को कहा कि विश्व के तकनीकी नियमों के अनुसार शतरंज महासंघ एक खिलाड़ी को एक टूर्नामेंट में कम से कम तीन अंतर्राष्ट्रीय मास्टर्स या ग्रैंडमास्टर्स के खिलाफ खेलना होता है, जो टूर्नामेंट में अंतर्राष्ट्रीय मास्टर (आईएम) नॉर्म हासिल करने के लिए प्रमुख शर्तों में से एक है।

सभी टूर्नामेंटों में डिजिटल बोर्ड का उपयोग किया जाएगा और खेलों का एआईसीएफ और टीएनएससीए वेबसाइटों के अलावा शतरंज.कॉम, शतरंजबेस.कॉम आदि प्रमुख शतरंज वेबसाइटों पर सीधा प्रसारण किया जाएगा।

प्रत्येक टूर्नामेंट में 1000 यूएस डालर यानी 85 हजार रुपये की पुरस्कार राशि दी जाती है।

Next Post

वॉलीबॉल प्रतियोगिता में पुजारली नंबर-4 ने मारी बाजी

Sat Jul 20 , 2024
Share on Facebook Tweet it Share on Reddit Pin it Share it Email शिमला, 19 जुलाई (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर ने शुक्रवार को कोटखाई उपमंडल के अंतर्गत ग्राम पंचायत बघाल में रॉयल्स स्पोर्ट्स क्लब बघाल द्वारा आयोजित प्रथम स्वर्गीय नरिंदर पुंटा मेमोरियल पंचायत स्तरीय वॉलीबॉल प्रतियोगिता […]

You May Like